Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पूनियों का तला विद्यालय में अनूठे ढंग से मनाया गणतंत्र दिवस।

पूनियों का तला विद्यालय में अनूठे ढंग से मनाया गणतंत्र दिवस। बाड़मेर/बायतु/गिड़ा। 72 वां गणतंत्र दिवस राउमावि पूनियो का तला में अनूठे - अद्वित...

पूनियों का तला विद्यालय में अनूठे ढंग से मनाया गणतंत्र दिवस।



बाड़मेर/बायतु/गिड़ा। 72 वां गणतंत्र दिवस राउमावि पूनियो का तला में अनूठे - अद्वितीय ढंग से मनाया गया। विद्यालय के लिए और सम्पूर्ण गाँव के लिए मिलकर मनाये जाने त्यौहारों में दोनों राष्ट्रीय पर्व ही महत्वपूर्ण होते हैं लेकिन गत एक वर्ष से कोरोना महामारी ने सब कुछ तहत नहस कर दिया। पिछले दिनों कक्षा नवमी से बाहरवीं तक की कक्षाओं का एसओपी अनुसार संचालन शुरू भी किया गया।
लेकिन गणतंत्र दिवस पर कोविड गाइड लाइन की पालना करते हुए बच्चों और बुजुर्गों को नहीं बुलाते हुए एवं बच्चों के कार्यक्रम भी नहीं रखते हुए धूमधाम से मनाना था। तो एक नवाचारी आइडिया लेते हुए गांव के युवाओ से परेड एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाना तय किया। 



पूर्व विद्यार्थी परिषद के संयोजक संतोष कुमार गोदारा ने बताया कि इस गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का सबसे आकर्षण का केंद्र रही गांव के युवाओं की देशी वेशभूषा में सज धज कर की गई परेड और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को दी गई सलामी, जिसका नेतृत्व बाबूलाल गोदारा ने किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मुख्य आकर्षण रहे पूनियो का तला निवासी प्रसिद्ध सुपरस्टार युवा डांसर राजल गोदारा ने देशभक्ति और राजस्थानी गानों पर नृत्य की प्रस्तुतियां दी। वहीं अन्य पूर्व विद्यार्थियों ने भी कोरोना जागरुकता और राष्ट्रप्रेम से जुड़े कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर गत सत्र में कक्षा 12 वीं में 85 प्रतिशत से अधिक प्राप्तांक विद्यार्थी अचलाराम को भंवर लाल और हनुमानराम साईं द्वारा लैपटॉप पुरस्कार के रूप में देकर सम्मानित किया गया एवं  गोमाराम कुकणा परिवार के सौजन्य से विद्यालय में नामांकित समस्त विद्यार्थियों के लिए पानी की बोतल - टिफिन बाक्स भेंट किये गए ताकि विद्यार्थी विद्यालय आते समय कोविड गाइडलाइन की पालना करते हुए साथ में पानी और गर्म खाना ला सके। कार्यक्रम को भंवरलाल कुकणा, बाबूलाल गोदारा और मायड़ भाषा में पीईईओ महेंद्र सिंह फड़ौदा ने संबोधित किया। इस अवसर आगामी स्वतंत्रता दिवस के लिए किशनाराम माचरा और गणतंत्र दिवस के चिराग डाइग्नोसिस जोधपुर के सौजन्य से मनाने की घोषणा की गई साथ अन्य भौतिक संसाधनों के लिए भी भामाशाहों ने घोषणाएं की। इस अवसर पर युवा भामाशाह रतनाराम खोथ के सौजन्य से आटो संचालित सैनेटाइजर मशीन भेंट की और कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों के लिए सैनेटाइजिंग की व्यवस्था की गई, वहीं विद्यालय परिवार की ओर निःशुल्क मास्क की व्यवस्था की गई। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता संतोष कुमार ने किया।



गौरतलब है कि गत स्वतंत्रता दिवस पर भी इसी तरह की एक नवाचारी पहल करते पूनियो का तला के समस्त पीईईओ क्षेत्र के शिक्षकों ने परेड करते हुए तिरंगे को सलामी दी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी थी और इस बार की तरह ही अद्वितीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी प्रमुख शासन सचिव ने प्रशंसा की थी, गिड़ा क्षेत्र का यह विद्यालय हमेशा शैक्षणिक और सह शैक्षणिक गतिविधियों में अव्वल रहता है।

कोई टिप्पणी नहीं