Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर सीएमएचओ डॉ. चौधरी ने ग्रामीण अंचलों में चिकित्सा सेवाओं को परखा।

जैसलमेर सीएमएचओ डॉ. चौधरी ने ग्रामीण अंचलों में चिकित्सा सेवाओं को परखा। @ पूरणसिंह सोढ़ा जैसलमेर। जिले के मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिका...

जैसलमेर सीएमएचओ डॉ. चौधरी ने ग्रामीण अंचलों में चिकित्सा सेवाओं को परखा।




@ पूरणसिंह सोढ़ा
जैसलमेर। जिले के मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी ने रविवार को ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा संस्थानो का दौरा कर जायजा लिया।

डॉक्टर चौधरी ने पीएचसी देवीकोट, उप स्वास्थ्य केंद्र रासला, मदासर, सीएचसी सांकड़ा, भणियाणा व पीएचसी झाबरा का निरीक्षण कर चिकित्सा एंव स्वास्थ्य सेवाओं को परखा। 

डॉक्टर चौधरी ने पीएचसी देवीकोट में जननी सुरक्षा वार्ड, प्रसव कक्ष, का निरीक्षण किया, सभी सेवाएं संतोषप्रद पाई गई। मौके पर ही चिकित्सा अधिकारी प्रभारी को मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के तहत काउंटर पर दवाइयों की संख्या बढ़ाकर मरीजों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। 




डॉक्टर चौधरी ने हैल्थ वैलनेस सेंटर रासला पर एनसीडी के तहत सेवाओ को भी परखा। उप केंद्र मदासर में निरीक्षण के दौरान डॉक्टर चौधरी ने एएनएम को परिवार कल्याण के तहत अधिक से अधिक अंतरा इंजेक्शन के प्रति योग्य दम्पतियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। 

डॉक्टर चौधरी ने सीएचसी सांकड़ा पर चिकित्सा अधिकारी प्रभारी से उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली तथा इमरजेंसी वार्ड में आई ग्रामीण महिला से उनके इलाज की जानकारी ली।

डॉक्टर चौधरी ने सीएचसी भणियाणा की लैब में सेल काउंटर व ईसीजी मशीन नही पाई जाने पर चिकित्सा अधिकारी प्रभारी को मौके पर ही प्रस्ताव बनवाकर भिजवाने के निर्देश दिये ताकि मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना का अधिक लाभ आमजन को मिल सके।

डॉक्टर चौधरी ने पीएचसी झाबरा में ओपीडी पर सन्तुष्टि जताई एंव परिवार कल्याण के तहत आवंटित लक्ष्यों को शत प्रतिशत प्राप्त करने के निर्देश दिए।

डॉक्टर चौधरी ने सभी संस्थानों पर मेडिकल रिलीफ़ सोसायटी के तहत आने वाले शुल्क को साप्ताहिक रूप से सम्बधित बैंक खातों में जमा करवाने के निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉक्टर चौधरी ने कोविड वैक्सीनेशन हेतु चिकित्सा कर्मियों को प्रोत्साहित किया।

कोई टिप्पणी नहीं