Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

महाराष्ट्र में 2 अप्रैल के बाद लग सकता है लॉकडाउन, नई गाइडलाइन जारी।

महाराष्ट्र में 2 अप्रैल के बाद लग सकता है लॉकडाउन, नई गाइडलाइन जारी। महाराष्ट्र। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हु...

महाराष्ट्र में 2 अप्रैल के बाद लग सकता है लॉकडाउन, नई गाइडलाइन जारी।



महाराष्ट्र। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है। पुणे में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों पर सरकार नजर रख रही है। फिलहाल 2 अप्रैल तक हालात देखेंगे। अगर लोग कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं करते हैं तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। इसके साथ ही नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। अजित पवार ने कहा कि मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम करना चाहिए। साथ ही किसी भी शादी में 50 लोगों से अधिक लोग नहीं आने चाहिए।
पवार ने ऐलान किया कि अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। जबकि अस्पतालों में एक बार फिर कोरोना मरीजों के लिए बेड रिजर्व किए जा रहे हैं, प्राइवेट अस्पतालों से भी 50 फीसदी बेड रिजर्व रखने को कहा गया है। अजित पवार ने ऐलान किया है कि लोगों को होली पर ध्यान रखना होगा, कोई भी भीड़ ना लगाए। वरना कोरोना का संकट बेकाबू हो सकता है। मुंबई में अब किसी भी मॉल में एंट्री के लिए एंटीजन टेस्ट कराना जरूरी होगा।

देशभर में कोरोना के मामले लगातार रिकॉर्ड बना रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 59,118 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 257 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को 32,987 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। यहां एक दिन में रिकॉर्ड 35,952 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 26,00,833 हो गई। राज्य में बीते 4 दिन में संक्रमण के 1 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इसके अलावा गुरुवार को संक्रमण के चलते 111 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 53,795 हो गई। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 2,62,685 है।

कोई टिप्पणी नहीं