Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

चंबल वन्यजीव अभयारण्य के डीसीएफ को 3 लाख लेते रंगे हाथ पकड़ा।

चंबल वन्यजीव अभयारण्य के डीसीएफ को 3 लाख लेते रंगे हाथ पकड़ा। सवाई माधोपुर। जिले में एसीबी ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए चंबल वन्यजीव ...

चंबल वन्यजीव अभयारण्य के डीसीएफ को 3 लाख लेते रंगे हाथ पकड़ा।



सवाई माधोपुर। जिले में एसीबी ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए चंबल वन्यजीव अभयारण्य के डीसीएफ (उप वन संरक्षक) फुकरान अली को 3 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी ने विकास कार्यों के बकाए के भुगतान के एवज में रिश्वत की मांग की थी। फिलहाल मौके पर कार्रवाई जारी है। जहां आरोपियों के पास मौजूद दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है। उससे भी पूछताछ की जा रही है।



डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि, शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि डीसीएफ फुकरान अली विकास कार्यों के भुगतान के लिए कमीशन मांग रहे हैं। भुगतान के एवज में कुल 4 लाख रुपये रिश्वत राशि मांगी गई थी। इस पर एसीबी ने शिकायत को सत्यापित किया तो इसमें आरोपी द्वारा एक लाख रिश्वत ली गई। जिसके बाद गुरुवार को एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम दिया। आरोपी फुकरान अली को उसके घर के पास से गिरफ्तार किया गया। इस दौरान 3 लाख रुपये लिए। फिलहाल मौके पर एसीबी की टीम कार्रवाई कर रही है। एसीबी ने आरोपी अधिकारी को ट्रैप के साथ ही कोटा और सवाई माधोपुर के आवास पर भी छापा मारा। साथ ही कार्यालय में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। तीनों स्थानों पर मौजूद दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है। एसीबी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके और अनुसंधान करेगी।

एसीबी महानिदेशक की भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील।

एसीबी महानिदेशक ने लोगों से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 पर संपर्क करने और व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 94135-02834, 24X7 पर संपर्क करने और भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील की है। ACB आपके वैध काम को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। बता दें कि एसीबी राज्य कर्मचारियों के साथ-साथ राजस्थान राज्य में केंद्र सरकार के कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अधिकृत है।

कोई टिप्पणी नहीं