Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पट्टे की एवज में 30 हजार लेते ग्राम विकास अधिकारी को किया ACB ने ट्रैप।

पट्टे की एवज में 30 हजार लेते ग्राम विकास अधिकारी को किया ACB ने ट्रैप। झालावाड़। एसीबी के एडिशनल एसपी भवानी शंकर मीणा ने आज बड़ी कार्रवाई क...

पट्टे की एवज में 30 हजार लेते ग्राम विकास अधिकारी को किया ACB ने ट्रैप।



झालावाड़। एसीबी के एडिशनल एसपी भवानी शंकर मीणा ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घुसखोर ग्राम सचिव को 30 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों धर दबोचा। आरोपी ग्राम सचिव गोविंद ने यह राशि पट्टा जारी करने की एवज में वसूली थी। आरोपी अफसर का नाम गोविंद है। वह भवानी मंडी की मोगरा पंचायत समिति में ग्राम विकास अधिकारी है। जमीन के पट्टे बनाने की एवज में अधिकारी ने रिश्वत मांगी थी। मामले में मोगरा के सरपंच की भूमिका भी संदिग्ध है। एसीबी इसकी जांच कर रही है।
झालावाड़ एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानी शंकर मीणा ने बताया कि परिवादी नारायण सिंह मोगरा निवासी द्वारा शिकायत मिली थी कि पंचायत समिति भवानीमंडी की ग्राम पंचायत मोगरा के ग्राम विकास सचिव गोविंद द्वारा पट्टा जारी करने की एवज में गांव के 6 लोगों से प्रति पट्टा 10 हजार अनुसार कुल 60 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गयी थी। मांगी गई रिश्वत राशि में से 30 हजार रुपये राशि पूर्व में दी जा चुकी है और शेष 30 हजार रुपये राशि की मांग की जा रही। शिकायत का एसीबी ने सत्यापन कराया जो सही निकला। इसके बाद सोमवार को शिकायतकर्ता के साथ मिलकर एसीबी टीम ने जाल बुना और आरोपी ग्राम विकास अधिकारी गोविंद मैहर के भवानीमंडी स्थित किराए के मकान में परिवादी के हाथ से 30 हजार रुपये घूस राशि लेने के दौरान ग्राम सचिव गोविंद को एसीबी झालावाड़ टीम ने रंगे हाथों ट्रेप कर लिया।

ACB की भनक से भागने लगा:
सोमवार को शिकायतकर्ता 30 हजार की रिश्वत लेकर गोविंद के पास पहुंचा। उसने रिश्वत की रकम गोविंद को दी। गोविंद ने रिश्वत की रकम ले ली। इसी दौरान उसको एसीबी अधिकारियों की मौजूदगी की भनक लग गई। वह रिश्वत की रकम फेंक कर वहां से भाग निकला।

1 किलोमीटर दौड़ा फिर भी नहीं बच पाया:
एसीबी की टीम ने करीब एक किलोमीटर पीछा करके भाग रहे अधिकारी को पकड़ लिया। इस मामले में मोगरा ग्राम पंचायत के सरपंच रणजीत सिंह को भी पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। उसका फिलहाल मोबाइल बंद आ रहा है। एसीबी आरोपी से पूछताछ कर रही है। मौके पर मौजूद दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं