Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर के आसमान में एक घंटे तक गोते लगाता रहा यात्री विमान, 3 बार लैंडिंग असफल।

जैसलमेर के आसमान में एक घंटे तक गोते लगाता रहा यात्री विमान, 3 बार लैंडिंग असफल। जैसलमेर। अहमदाबाद से उड़कर जैसलमेर आने वाली स्पाइसजेट की निय...

जैसलमेर के आसमान में एक घंटे तक गोते लगाता रहा यात्री विमान, 3 बार लैंडिंग असफल।



जैसलमेर। अहमदाबाद से उड़कर जैसलमेर आने वाली स्पाइसजेट की नियमित विमान सेवा के यात्रियों की सांसें उस समय अटक गईं, जब स्पाइसजेट का विमान तकनीकी कारणों से जैसलमेर हवाई अड्डे के रन वे पर लैंडिंग नहीं कर पाया। पायलट के तीन अलग-अलग बार कोशिश करने के बावजूद लैंडिंग में सफल नहीं रहने और करीब 1 घंटे तक विमान के हवा में रहने से यात्रियों में घबराहट फैल गई। कुछ यात्री रोने लग गए। बाद में विमान को वापस अहमदाबाद ले जाया गया। वहां पर सुरक्षित लैंडिंग की गई। करीब दो घंटे बाद विमान को दूसरे पायलट के जरिए जैसलमेर भिजवाया गया। देर शाम जैसलमेर के रन वे पर सुरक्षित लैंडिंग की गई।

मिली जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट की उड़ान सेवा एसजी 3012 ने अहमदाबाद से जैसलमेर के लिए शनिवार को करीब 12ः05 पर उड़ान भरी थी। करीब 1 बजे यह विमान जैसलमेर के हवाई अड्डे के निकट आया। विमान चालक द्वारा विमान को सुरक्षित लैंडिंग के प्रयास किए गए, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया। इसके बाद विमान को पुनः आकाश में ले गया और उसके बाद फिर दो बार अलग - अलग डायरेक्शन से विमान की लैंडिंग करवाने की कोशिश की गई, लेकिन संभवतः तकनीकी कारणों से विमान की लैंडिंग हो नहीं पाई।
इस तरह विमान करीब 1 घंटे तक आकाश में चक्कर लगाता रहा। उसके बाद करीब दो बजे विमान चालक विमान को वापस अहमदाबाद ले गया। वहां पर 2ः40 पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। करीब दो घंटे बाद विमान ने दोबारा जैसलमेर के लिये उड़ान भरी तथा वापस जैसलमेर करीब 5ः15 पर पहुंचा, जिसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो सकी। 

कोई टिप्पणी नहीं