Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

हनीट्रैप में जासूसी करने का आरोपी आकाश महरिया गिरफ्तार।

हनीट्रैप में जासूसी करने का आरोपी आकाश महरिया गिरफ्तार। जयपुर। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इन्टैलीजेन्स) उमेश मिश्रा के निर्देशानुसार पाकिस्ता...

हनीट्रैप में जासूसी करने का आरोपी आकाश महरिया गिरफ्तार।



जयपुर। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इन्टैलीजेन्स) उमेश मिश्रा के निर्देशानुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी द्वारा छद्म नाम से संचालित सोशल मिडिया अकाउंट पर सम्पर्क में रहते हुए भारतीय सेना से सम्बंधित सामरिक महत्व की सूचना भेजने में लिप्त संदिग्ध आकाश महरिया पुत्र हरदयाल महरिया, उम्र 22 साल, निवासी गाँव यालसर तहसील लक्ष्मणगढ़ जिला सीकर, राजस्थान से समस्त आसूचना एजेंसियों द्वारा पूछताछ करने पर जासूसी गतिविधियों में लिप्त पाये जाने पर सी.आई.डी (विशेष शाखा) जयपुर के स्पेशल पुलिस स्टेशन पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।
आकाश महरिया पिछले काफी समय से जासूसी गतिविधियों में सकिय था. इस सम्बन्ध में सर्वप्रथम इन्टेलीजेन्स जयपुर को प्राप्त इनपुट को गोपनीय रूप से निगरानी रखते हुए डवलप किया गया जिसके बाद समस्त कार्यवाही को अंजाम देने के लिए सीआईडी की विशेष टीम तथा मिलट्री इन्टेलीजेन्स जयपुर के साथ मिलकर उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर खुफिया तौर से निगरानी रखी जा रही थी।
आकाश महरिया के आर्मी से छुट्टी लेकर अपने गाँव आने पर उससे शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत पूछताछ हेतु जयपुर तलब कर समस्त एंजेसियों द्वारा पूछताछ की गयी थी। आरोपी सितम्बर 2018 भर्ती सेना में भर्ती हुआ था और जो 2019 में अपनी ट्रेनिग पूरी करने के बाद जुलाई से पाकिस्तानी महिला एजेन्टों द्वारा छद्म नाम से बनायी गई फेसबुक आईडी से रिक्वेस्ट आने पर उनसे जुड गया जिसने पूछताछ पर अपने मोबाईल फोन द्वारा सोशल मिडिया अकाउंन्ट पर पाक महिला एजेन्टों के सम्पर्क में रहना एवं भारतीय सेना से सम्बंधित सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनाएं भेजना बताया है। 
अभियुक्त के मोबाईल फोन का तकनीकी परीक्षण कराया जाकर सामरिक महत्व की सूचना तथा महिला एजेन्टों द्वारा कई प्रकार की अश्लील चैटिंग का रिकार्ड मिला है। जिस पर अभियुक्त के मोबाईल फोन को जप्त कर लिया गया है। अभियुक्त को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमाण्ड प्राप्त कर इस सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ कर साक्ष्य संकलित करने की कार्यवाही की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं