Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने बायतु क्षेत्र के चिकित्सालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने बायतु क्षेत्र के चिकित्सालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। बाड़मेर। जिला प्रमुख महेन...

बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने बायतु क्षेत्र के चिकित्सालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।



बाड़मेर। जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी ने बुधवार को बायतू क्षेत्र का दौरा कर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने चिकित्सालयों का आकस्मिक निरीक्षण कर चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी ली। जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी ने बुधवार सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाटाडू का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकीय सेवाओ निःशुल्क दवा वितरण एवं निःशुल्क जांच सेवा के बारे में जानकारी लेते हुए चिकित्सालय परिसर की साफ - सफाई एवं पेयजल व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्साधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। 



जिला प्रमुख के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल बिश्नोई की उपस्थिति में चिकित्साधिकारियो की आपसी खींचतान से सम्पूर्ण चिकित्सा व्यवस्था चरमरा जाने पर सख्त शब्दों में फटकार के साथ व्यवस्था सुधारने की हिदायत दी गई। अचानक निरीक्षण में चिकित्सा अधिकारी की ओर से अस्पताल में उपलब्ध दवाईयां के उपरांत अपने तथाकथित स्वार्थ के चलते बाहर की दवाई लिखने को गम्भीरता से लिया। उन्होंने चिकित्सालय में बन्द पड़ी ऐक्सरे मशीन को अतिशीघ्र चालू करने, नियमित साफ़ - सफाई के साथ उपचार के लिए एवं प्रसव कराने आने वाले मरीजों के लिए शुद्ध पेयजल व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्साधिकारी एवं कर्मचारियों को दायित्व के प्रति पाबंद करनें के निर्देश दिए। इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. कुम्भाराम चौधरी ने जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा विशेषज्ञ सहित रेडियोग्राफर दो फार्मासिस्ट, तीन नर्स, एक वार्डबॉय के रिक्त पद भरने की मांग की।



पहले जर्जर एवं टूटी टाइल्स एवं प्लास्टर सही करवाओं: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन करवाने के आग्रह पर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के फर्श एवं दीवारों की टूटी टाइल्स को सही करवाने एवं प्लास्टर को सही करवाने की नसीहत दे डाली। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 वेक्सीनेशन केन्द्र में वैक्सीन की उपलब्धता एवं टीकाकरण की जानकारी ली। इसी तरह गिड़ा में भारतीय डाक विभाग की ओर से उप डाक शाखा गिड़ा के शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान गिड़ा प्रधान जानकी देवी चौधरी एवं डाक विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं