Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्व मंत्री ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र झाक के नवीन भवन का लोकार्पण।

राजस्व मंत्री ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र झाक के नवीन भवन का लोकार्पण। बाड़मेर, 26 मार्च। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने जिले के तीन दिवस...

राजस्व मंत्री ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र झाक के नवीन भवन का लोकार्पण।



बाड़मेर, 26 मार्च। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने जिले के तीन दिवसीय दौरे के प्रथम दिन शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र झाक के नवीन भवन का विधिवत लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होनें नवीन भवन का निरीक्षण कर चिकित्सा व्यवस्थाएं परखी। इस दौरान जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी, बायतु प्रधान सिमरथाराम चौधरी, शिव प्रधान महेन्द्र जाणी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बी.एल. विश्नोई चिकित्सा कार्मिक एवं आमजन मौजूद रहे। 



इस दौरान राजस्व, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्रीय विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि चिकित्साकर्मी पीएचसी में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का आमजन को लाभ मिले इसी मंशा से कार्य करें। उन्होनें नवीन भवन के विभिन्न कक्षों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होनें निःशुल्क दवा वितरण केन्द्र पर दवाईयों की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेकर चिकित्सा अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में निःशुल्क दवाईयों का स्टॉक रखने के निर्देश दिए। 



इस अवसर पर उन्होनें पीएचसी की चार दीवारी निर्माण के लिए 5 लाख रूपए की घोषणा की। उन्होनें कहा कि झाक में 10 राजस्व ग्राम बनाए गए है। इसी तरह यहां 6 ट्यूबवेल खुदवाए गए है, जो आज चालू है। उन्होनें कहा कि झाक ग्राम पंचायत में आमजन की मांग के अनुरूप विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होनें कहा कि झाक से मौखाब सड़क का कार्य प्राथमिकता से करवाया जाएगा। इसी प्रकार खीपसर से झाक थ्री फेस विद्युत लाईन बिछाने का कार्य करवाया जाएगा। चौधरी ने खेजड़ियाली में एक एएनएम की मांग पर इस संबंध में जल्द निर्णय लिये जाने के संबंध में ग्रामवासियों को आश्वस्त किया। 
उन्होनें कहा कि बाटाडू में आने वाले समय में अंग्रजी माध्यम का विद्यालय खोला जाएगा, जिससे यहां के आसपास के एक दर्जन गांवों के विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा मिलेगी। इस दौरान उन्हानें कहा कि हर घर में पेयजल पहुंचाने की राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं