Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

रविवार को भोपाल, इंदौर और जबलपुर में टोटल लॉकडाउन, सीएम शिवराज का बड़ा फैसला।

रविवार को भोपाल, इंदौर और जबलपुर में टोटल लॉकडाउन, सीएम शिवराज का बड़ा फैसला। मध्यप्रदेश/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुक्रवा...

रविवार को भोपाल, इंदौर और जबलपुर में टोटल लॉकडाउन, सीएम शिवराज का बड़ा फैसला।



मध्यप्रदेश/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुक्रवार को बुलाई गई बैठक में निर्णय लेते हुए आगामी 21 मार्च से रविवार को भोपाल, इंदौर व जबलपुर में टोटल लॉकडाउन रहेगा। साथ ही 31 मार्च तक इन तीनों शहरों में स्कूल - कॉलेज भी बंद रहेंगे।

कोरोना के बढ़ते हुए स्तर को लेकर लिया फैसला:
कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए प्रदेश के इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर शहरों में शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार को प्रातः 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं तथा उद्योग चालू रहेंगे। इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। प्रदेश के भोपाल, इंदौर एवं जबलपुर नगरों में आगामी 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे।

बंगाल से आते ही सीधे पहुंचे मंत्रालय:
पिछले 24 घंटे में रेकाॅर्ड 1140 नए संक्रमित मरीज मिलने से सरकार अब नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती से निपटने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज ने शुक्रवार को हालात की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अफसरों की आपात बैठक बुलाई थी। मुख्यमंत्री शाम 7 बजे बंगाल से भोपाल लौटने के बाद एयरपोर्ट से सीधे मंत्रालय पहुंच गए थे। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और डीजीपी विवेक जौहरी के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डाॅ. राजेश राजौरा भी शामिल हुए।

आमजन से बचाव के लिए की अपील:
प्रदेश में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। फिर से गंभीर स्थिति न हो, अत: सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, संक्रमण को रोकने में अपना योगदान दें। जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, वे न केवल अपनी और अपनों की, बल्कि समाज में सभी की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। सरकार सभी आवश्यक इंतजाम कर रही है, परंतु संक्रमण रोकने के लिए आप सभी का पूरा सहयोग बहुत जरूरी है।

कोई टिप्पणी नहीं