Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बड़ी खबर: एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने यात्री का मास्क हटवाया तो निकला सोना।

बड़ी खबर: एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने यात्री का मास्क हटवाया तो निकलने लगा सोना। जयपुर। इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज सवेरे सोने की तस्करी का...

बड़ी खबर: एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने यात्री का मास्क हटवाया तो निकलने लगा सोना।




जयपुर। इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज सवेरे सोने की तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ। पकड़े गए यात्री का नाम दिल्ली निवासी तारिक हुसैन है, जो एयर इंडिया द्वारा दुबई से आया था। उसके ट्रॉली बैग में और उसके मुंह में भी सोना छुपा हुआ पाया गया। ट्रॉली बैग के अस्तर में एक तार (लगभग 117 ग्राम) छुपाया गया था, जबकि कागज के वजन (लगभग 58 ग्राम) के आकार में गेंद उसके मुंह में रखी गई थी। सोने को मुंह में रखने का एक नया तरीका है जिसका आज पता चला है।



युवक से बरामद हुए सोने की कीमत करीब सवा आठ लाख रुपए है। कस्टम अफसरों ने बताया कि सोना दो तरीके से तस्करी किया गया था। दुबई से आई फ्लाइट से उतरे पैसेंजर की तलाशी लेने पर पता चला कि उसने ट्राॅली बैंग में सोने की वायर है। जो उसने ट्राॅली बैंग में छुपा रखी थी।

साथ ही उसके मुंह से भी सोना बरामद किया गया। उसने मुंह में सोने की एक बाॅल भी छुपा रखी थी और उसके साथ ही मास्क लगा रखा था ताकि किसी को शक नहीं हो। लेकिन बाद में मुंह और ट्राॅली बैग से सोना बरामद कर लिया गया।

कस्टम अफसरों ने बताया कि मुंह से बरामद की गई सोने की बाॅल का वजन करीब साठ ग्राम था। बाॅल इतनी बड़ी थी कि अगर वह किसी कारण से गले मे फंस जाती तो तस्करी करने वाली की मौत भी हो सकती थी।

कोई टिप्पणी नहीं