Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सभी किसान भाई ओलावृष्टि से हुवे खराबे की जानकारी जल्द बीमा कम्पनी को दे: प्रधान जनकसिंह

सभी किसान भाई ओलावृष्टि से हुवे खराबे की जानकारी जल्द बीमा कम्पनी को दे: प्रधान जनकसिंह @ पूर्णसिंह सोढ़ा जैसलमेर। जिले के फतेहगढ़ तहसील के ज...

सभी किसान भाई ओलावृष्टि से हुवे खराबे की जानकारी जल्द बीमा कम्पनी को दे: प्रधान जनकसिंह



@ पूर्णसिंह सोढ़ा
जैसलमेर। जिले के फतेहगढ़ तहसील के जोगीदास का गांव तेजमालता व झिनझिनयाली क्षेत्र के लखातीया, सतीदानसिंह की ढाणी, नाईयो की ढाणी, खेजड़ला इत्यादि क्षेत्रों में ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों की खेतों में खड़ी व काट कर निकालने के लिए रखी गई फसल ओलावृष्टि से बर्बाद हो गयी। किसान पहले से कर्जे तले दबे हुए हैं ऊपर से इस ओलावृष्टि ने किसानों की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया है। क्षेत्र के सैकड़ों बीघा जमीन में लगे जीरा, रायड़ा, ईसब व अरंडी की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

ओलावृष्टि से हुवे भारी नुकसान को लेकर पंचायत समिति फतेहगढ़ के प्रधान लोगो को बीमा कम्पनी से सम्पर्क कर अपने खराबे का आंकलन करवाने को लेकर जागरूक करने में लगे है, सोसल मीडिया पर भी प्रधान ने बीमा कम्पनी का टोल फ्री नम्बर साझा किया है ताकि किसान भाई समय पर अपने खराबे का आंकलन बीमा कम्पनी के अधिकारियों को करवा दे, जिससे उनको खराबे के हिसाब से फसल बीमा की क्लेम राशि मिल सके। 

प्रधान जनकसिंह द्वारा बीमा कम्पनी के अधिकारियों से फोन पर खराबे के आंकलन करने के बारे में हिदायत दी गयी। कि, समय पर खराबे का आंकलन कर लिया जाए ताकि किसानों को उनका पूर्ण मुवावजा मिल सके।

कोई टिप्पणी नहीं