Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्थान की परम्पराओं से अवगत कराता है वीणा का संगीत: जांगिड़

राजस्थान की परम्पराओं से अवगत कराता है वीणा का संगीत: जांगिड़ देश और दुनिया में राजस्थानी गीत और संगीत को घर घर पहुंचना ही हमारा लक्ष्य: मालू...

राजस्थान की परम्पराओं से अवगत कराता है वीणा का संगीत: जांगिड़



देश और दुनिया में राजस्थानी गीत और संगीत को घर घर पहुंचना ही हमारा लक्ष्य: मालू
जयपुर। गीत संगीत और संस्कारों से भरे राजस्थान प्रदेश के लोकप्रिय लोक गीतों को जन जन तक पहुँचाने में वीणा म्यूज़िक का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उक्त बात आज राजस्थान की सबसे बड़ी म्यूज़िक कम्पनी वीणा की और से राजस्थान के प्रसिद्ध त्यौहारों में एक होली के शुभ अवसर पर पारम्परिक नये जमाने के रंग में रंगकर बने इस गानें के विडियों रिलीज़ पर राजस्थान के जाने मानें फिल्म अभिनेता राज जाँगिड़ ने कहीं। 



राज जांगिड़ ने कहाँ की राजस्थान के लोकप्रिय पारम्परिक पारिवारिक लोक गीतों को प्रदेश ही नहीं सारी दुनिया में पहुंचाकर बहुत बड़ा योगदान वीणा म्युज़िक के डायरेक्टर और राजस्थानी भाषा मान्यता के लिए संघर्षरत के सी मालू का है। 


आज वीणा म्यूज़िक के कार्यालय में हुए होली के गीत "बेरी रंग मत डाल" का वीणा म्यूज़िक के यूट्यूब चैनल पर विडियों रिलीज पर वीणा के प्रबंध निदेशक हेमजीत मालू ने कहाँ की अपने राजस्थान की पहचान बहुत तरह से है। जिसमें, सारी दुनिया कहती है की यह राजस्थान शूरवीरों की धरती है, बलिदानियों की धरती है, त्याग और तपस्या करने वालों की धरती है, भक्ति की धरती है और साथ ही सुरीले गीत संगीत की धरती और वीणा कैसेटस् ने अपना धर्म निभाते हुए हर क्षेत्र की बातों को गीत संगीत के माध्यम से प्रस्तुत किया है। जिसे प्रदेश ही नहीं सारी दुनिया में लोगों ने सराहा है। आज जो गाना यूट्यूब पर रिलीज़ किया गया है बहुत ही आधुनिक तकनीकी का उपयोग करते हुए युवा पीढ़ी की चाहत के अनुरूप तैयार किया गया है। गीत लिखा है सारिका बागड़वा ने और गीत को ज्योंत्सना जावड़ा और दिलबर हसैन ने आवाज दी है। संगीत से सजाया है ब्रृज कुमार ने व कोरियोग्राफ किया है मुम्बई के किरण कुमार ने। 
मालू ने कहाँ की मेरा एक ही लक्ष्य है की राजस्थान की संस्कृति और संस्कार यहाँ के लोक गीतों को संगीत मेें पिरोकर जन जन तक पहुंचाकर राजस्थान की गाथाओं को पहुंचाना। हेमजीत मालू ने बताया की इस गीत की सबसे खास बात यह रहीं की दर्जनो हिंदी व राजस्थानी फिल्मों में अभिनय कर चूके राजस्थान के प्रसिद्ध अभिनेता राज जाँगिड़ ने लम्बे अरसे बाद वीणा के गीत में फिर से मेहमान भूमिका निभाई है जो अपने आप में महत्वपूर्ण है। 
इस अवसर पर होली के इस गीत में अपनी प्रस्तुति देने वाले कलाकार विक्की शर्मा व सोनाली देवनानी और कैमरामैन बलजीत गौस्वामी तथा विकास रूद्रव आदि उपस्थित थे।

1 टिप्पणी