Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जोधपुर में अप्रवासी राजस्थानी भारतीयों कि मीटिंग का आयोजन हुआ।

जोधपुर में अप्रवासी राजस्थानी भारतीयों कि मीटिंग का आयोजन हुआ।  जोधपुर। सोमवार को राजस्थान फ़ाउंडेशन के कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव (IAS) एवं डॉ...

जोधपुर में अप्रवासी राजस्थानी भारतीयों कि मीटिंग का आयोजन हुआ। 



जोधपुर। सोमवार को राजस्थान फ़ाउंडेशन के कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव (IAS) एवं डॉक्टर दिनेश पुरोहित ने अप्रवासी राजस्थानी भारतीयों कि मीटिंग जोधपुर में बुलाई। 

जिसमें अमेरिका स्थित डॉक्टर दिनेश पुरोहित मूल रूप से बाग़रा जिला जालोर के रहने वाले ने सिरकत की। जिसके तहत असिस्टेंट कलेक्टर जोधपुर अपूर्वा पोदरबाल की अध्यक्षता में बंध पड़े केर्न सेंटर ओफ़ एक्सलेन्स कौशल विकास केंद्र की व्यवस्था की जानकारी ली और कैसे उसे फिर से पुनर्जीवित कर राजस्थान के बच्चे लाभान्वित कर सकते हे उस पर चर्चा हुई। 



जोधपुर कलेक्टर इंद्रजीत सिंह से मुलाक़ात में धीरज श्रीवास्तव के देश विदेश से आए अप्रवासी राजस्थानी भारतीयों ने विविध सूजाव दिए। डॉक्टर पुरोहित ने बताया वह अपनी अमेरिकन इंटर्कोंटिनेंटल यूनिवर्सिटी से मिलकर विविध यूनिवर्सिटी प्रमाणित आई॰टी॰ के ऑनलाइन कोर्सेज़ करवा सकते हैं जो राजस्थानी बच्चों के कोशल बढ़ाने में और रोज़गार प्राप्ति में काफ़ी मददगार होगा। मीटिंग में अमेरिका से डॉक्टर दिनेश पुरोहित, लंदन से दिलीप पूँगालिया, जर्मनी से हरगोविंद राणा, इजिप्त से ऊधम सिंह, दुबई से पीयूष लोंकेर, योगेश चौहान, आयुषि राखेचा, अशोक राजपुरोहित साँथू एवं एडीएम मुकेश कुमार क़लाल शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं