Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

डेगाना में सजी बाबा श्याम की झांकी, उमड़े श्रद्धालु, श्याम परिवार संघ ने मनाया फागोत्सव।

डेगाना में सजी बाबा श्याम की झांकी, उमड़े श्रद्धालु, श्याम परिवार संघ ने मनाया फागोत्सव। नागौर। जिले के डेगाना शहर में गुरुवार को फाल्गुनी एक...

डेगाना में सजी बाबा श्याम की झांकी, उमड़े श्रद्धालु, श्याम परिवार संघ ने मनाया फागोत्सव।



नागौर। जिले के डेगाना शहर में गुरुवार को फाल्गुनी एकादशी के मौके विभिन धार्मिक आयोजन की धूम रही। सदर बाजार स्थित वेंकेटेश सत्यनारायण मंदिर के बाहर चौक में फाल्गुन मास की एकादशी पर श्याम परिवार की ओर से विशाल भजन संध्या व फ़ागउत्सव का आयोजन गुरुवार रात्रि 8 बजे से हुआ। श्याम परिवार के द्वारकाप्रसाद हेड़ा ने बताया कि प्रतिवर्ष फाल्गुन एकादशी पर खाटू धाम पैदल यात्रा करने के बाद शहर में विशाल श्याम भजन संध्या का आयोजन किया जाता है। अबकी बार कोरोना महामारी की वजह से खाटू धाम नही जाकर डेगाना के समीप बाबा श्याम मंदिर चांदारूण पैदल जाकर हाथों में निशान लेकर बाबा श्याम के दर्शन किये। उसी क्रम में गुरुवार रात्रि को शहर में विशाल बाबा श्याम की भजन संध्या का आयोजन भी किया गया। श्याम परिवार की ओर से बाबा श्याम की मनमोहक झांकी सजाकर अखण्ड ज्योत के साथ भजन संध्या की शुरुआत की गई। पंडित राजाराम, जुगलकिशोर ने बाबा श्याम की पूजा अर्चना कराकर अखण्ड ज्योत कराई। राकेश करवा ने बताया कि मंदिर को भी रंग - बिरंगी रोशनी व फूलो से सजाया गया। भजन संध्या प्रांगण में रंग - बिरंगे गुबारों से सजाया गया। बाबा श्याम की अलग - अलग कलर के फूलो में सुजोजित झांकी सजाकर अखण्ड ज्योत के साथ भजन संध्या शुरू की। भजन संध्या का आयोजन रात्रि 8 बजे से 2 बजे तक चला। 



जिसमे एक से बढ़कर एक श्याम भजनों की प्रस्तुति दी गईं। गायक कलाकार दिनेश हिंदुस्तानी ने सर्वप्रथम गजानंद भगवान को मनाकर भजन संध्या की शुरुआत की। जिसमे कितना प्यारा है श्रंगार, उठा ले गोटा, घुमाले गोटा साक्षी अग्रवाल चितौड़गढ़ ने कीर्तन में अब रंग बरसने वाला है, बंशी बाजेगी राधा नाचेगी व कल ही नया भजन की शुरआत की जो हेलो मेरा सावरा प्रीति सरगम जबलपुर ने सावरे की महफ़िल को सावरा सजाता है, सुन ले कन्हैया अर्जी हमारी भजन सुनाया। गायक कलाकारों ने एक से  बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। जिस पर श्याम भक्तो को नाचने पर मजबूर कर दिया। श्याम परिवार की ओर से भजन संध्या के अवसर पर भक्तो पर गुलाब के फूलों की बारिश की गई। श्याम भजनों से शहर को श्याममय बना दिया। श्याम भजन संध्या के मौके पर पुरुष व महिलाओ ने जमकर नृत्य कर बाबा श्याम को रिझाया। इस मौके पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया। जिसमें श्याम भक्तो ने बाबा श्याम का प्रसाद ग्रहण किया। भजन संध्या पर हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। भजन संध्या के समापन पर बाबा श्याम की महाआरती कर भक्तो को प्रसाद वितरण किया। इस अवसर पर द्वारकाप्रसाद हेड़ा, नगर पालिका चेयरमैन मदनलाल अटवाल, पार्षद गिरधारी मुंडेल, सर्वेश्वर मानधना, मनोज सारड़ा, पार्षद प्रकाश कुंकना, गिरधारी मुंडेल, सुरेश प्रजापत, सुनील पांडिया, प्रह्लाद भूतड़ा, विनोद सारड़ा, कृष्ण अवतार हेड़ा, मनोज मित्तल, गिरिराज हेड़ा, सतीश बजाज, रमेश हेड़ा, रामअवतार चांडक, रामस्वरूप सोनी, केदारमल गिलड़ा, राकेश करवा, श्रीगोपाल सारड़ा, विमल सोनी, सुनील वर्मा, हेमंत दाधीच, मुरली जोशी, कृष्णा खंडेलवाल, पवन मोदानी, जगदीश चितलांगया, सहित भक्तगण मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं