Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजपुरोहित ने दिया ईमानदारी का परिचय, दो लाख रुपए से भरा थैला लौटाया।

राजपुरोहित ने दिया ईमानदारी का परिचय, दो लाख रुपए से भरा थैला लौटाया। जालोर। आधुनिक युग में अब ईमानदारी की बात सिर्फ किताबी बातें रह गई है। ...

राजपुरोहित ने दिया ईमानदारी का परिचय, दो लाख रुपए से भरा थैला लौटाया।



जालोर। आधुनिक युग में अब ईमानदारी की बात सिर्फ किताबी बातें रह गई है। लेकिन जालोर जिला मुख्यालय पर भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा के  अभिकर्ता सुमेरसिंह राजपुरोहित द्वारा ईमानदारी का परिचय देते हुए शाखा के द्वार के पास लावारिस हालत में पड़े थैले में दो लाख रूपये नकद शाखा प्रबंधक को सौप कर ईमानदारी का परिचय दिया। जानकारी के अनुसार शाखा में पूछताछ करने पर यह धनराशि आहोर स्थित अभिकर्ता एक एलआईसी अभीकर्ता  लालाराम देवासी की थी।
राजपुरोहित द्वारा इस ईमानदारी का परिचय देने पर संपूर्ण शाखा परिवार की ओर से शाखा प्रबंधक मदनलाल लुहार, एडीओ मोहन लाल कच्छवाह, सहायक शाखा एवं प्रबंधक दिनेश चौहान ने सुमेर सिंह राजपुरोहित को गुलदस्ता व चांदी का सिक्का भेंट कर सम्मानित किया और उनकी ईमानदारी की सभी ने तहदिल से प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया। दो लाख से भरा थैला मिलने पर राजपुरोहित से प्रतिक्रिया लेनी चाही तो राजपुरोहित ने बताया जो चीज हमारी नहीं है उस पर अधिकार नहीं करना चाहिए। बेईमानी के छप्पन भोग से बेहतर इमानदारी की एक रोटी है। आज मुझे आनंद की अनुभूति पैसा लौटाने में हो रही है यह ही पैसा मे अगर रखता तो कुछ समय में खत्म हो जाते हैं। मगर जो ईमानदारी दिखाकर आज जो मान समान हासिल वो आने वाली पीढ़ी याद करेगी। और में हर व्यक्ति से अपील करता हूं हर व्यक्ति को ईमानदारी दिखानी चाहिए।

1 टिप्पणी