Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित।

बाड़मेर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित। प्रत्येक राजस्व अधिकारी प्रतिदिन एक घण्टे करें जनसुनवाई: मीणा बाड़मेर। ...

बाड़मेर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित।



प्रत्येक राजस्व अधिकारी प्रतिदिन एक घण्टे करें जनसुनवाई: मीणा
बाड़मेर। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने शनिवार को कलेक्ट्रेट कांफेंन्स हॉल में जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर लम्बित राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की तथा बकाया प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कर राजस्व प्रशासन को चुस्त एवं दुरस्त करने के निर्देश दिए। 
इस अवसर पर जिला कलक्टर मीणा ने जिले के राजस्व अधिकारियों को अपने क्षेत्र में नियमित रूप से निरीक्षण कर पानी, बिजली, सड़क तथा चिकित्सा समेत मूलभूत सुविधाओं को परखने के निर्देश दिए ताकि धरातल पर जन समस्याओं से रूबरू होकर उनका प्रभावी समाधान किया जा सकें। उन्होंने सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान पर बल देने की बात कहीं। उन्होंने कृर्षि भूमि पर अकृषि प्रयोजनार्थ किए जा रहे कार्यो पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
उन्होंने समस्त राजस्व अधिकारियों को प्रतिदिन एक घण्टे तक जन सुनवाई करने के निर्देश दिए ताकि आमजन की समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही की जा सकें। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई का नया पैटर्न शुरू होने जा रहा है, उसी के अनुरूप प्रत्येक उपखंड अधिकारी को अपने क्षेत्र में दस पंचायतों का कलस्टर बनाकर जनसुनवाई करनी होगी। उन्होंने राजस्व प्रशासन को चुस्त एवं दुरस्त करने की बात कही। साथ ही बकाया राजस्व वादों के त्वरित निस्तारण को कहा।
उन्होने उपखण्ड स्तर पर साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित कर पानी, बिजली, चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आने वाला गर्मियों के समय चुनौतीपूर्ण है, ऐसे में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करना सबसे महत्वपूर्ण है। विशेषकर पेयजल के अभाव में पशुधन काल कलवित नहीं होना चाहिए। उन्होने अवैध खनन की रोकथाम के लिए राजस्व अधिकारियों को मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि राजकीय भूमि पर अवैध खनन होने पर खनन विभाग के साथ साथ राजस्व प्रशासन भी अपनी कार्यवाही अमल में लाए। उन्होंने सिणधरी में अवैध बजरी खनन रोकने को कहा।
जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारियों को कोरोना के टीकाकरण में लीडर की भूमिका निभाने का आह्वान करते हुए सभी वरिष्ठ नागरिकों एवं 45 वर्ष से अधिक के रोगियों का 31 मार्च तक शत-प्रतिशत वेकशीनेशन के निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई ने राजस्व समेत अन्य बकाया मामलो की प्रगति से अवगत कराया। बैठक में जिले के उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं