Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पक्षियों को बचाना हम सब का कर्तव्य है: उमरलाई

पक्षियों को बचाना हम सब का कर्तव्य है: उमरलाई बाड़मेर/बालोतरा। निकटवर्ती उमरलाई गांव के जोडकी नाडी कस्बे में राष्ट्रीय करणी सेना के प्रदेश सच...

पक्षियों को बचाना हम सब का कर्तव्य है: उमरलाई



बाड़मेर/बालोतरा। निकटवर्ती उमरलाई गांव के जोडकी नाडी कस्बे में राष्ट्रीय करणी सेना के प्रदेश सचिव व रक्तकोष मित्र मण्डल सेवा संस्थान के सदस्य नरपतसिंह उमरलाई व समाजसेवी अमरसिंह सोलंकी ने बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर अच्छी पहल की।

सुजानसिंह सोलंकी ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी राष्ट्रीय करणी सेना के प्रदेश सचिव व रक्तकोष मित्र मण्डल सेवा संस्थान के सदस्य नरपतसिंह उमरलाई व समाजसेवी अमरसिंह सोलंकी ने बेजुबान पक्षियों के लिए राजकीय शिक्षाकर्मी विद्यालय जोडकी नाडी, मामाजी मन्दिर व भोमियाजी मन्दिर सहित आस पास के कई स्थानों पर पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर और उनमें नियमित रूप से पानी भरने का संकल्प लिया।

उमरलाई ने बताया कि पर्यावरण को संतुलित रखने में पेड़ - पौधों के साथ ही पशु - पक्षियों की भूमिका भी अहम है। गर्मियों का मौसम विशेषकर पक्षियों के लिए बहुत कष्टप्रद होता है। उन्हें बचाने के लिए थोड़ा प्रयास कर आस पास के के क्षेत्रों में परिंडे लगाकर व नियमित पानी डालने से बहुत से पंछियों की जान हम बचा सकते हैं पक्षियों को बचाना हम सब का कर्तव्य है।

उमरलाई ने कहा कि बालोतरा व बाड़मेर क्षेत्र में राष्ट्रीय करणी सेना व रक्तकोष मित्र मण्डल सेवा संस्थान के बैनर तले परिंडे लगाओ सेल्फी अभियान के तहत 5100 परिंडे लगाए जाएंगे।

इस दौरान विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष हरिसिंह सोलंकी, प्रधानाध्यापक लाभूराम डांगी, अध्यापिका आशा प्रजापत आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं