Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर के नहरी क्षेत्र में अंधड़ से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे मंत्री शाले मोहम्मद।

जैसलमेर के नहरी क्षेत्र में अंधड़ से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे मंत्री शाले मोहम्मद। @ पूरणसिंह सोढ़ा जैसलमेर। जिले में पिछले दिनों आए ...

जैसलमेर के नहरी क्षेत्र में अंधड़ से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे मंत्री शाले मोहम्मद।




@ पूरणसिंह सोढ़ा
जैसलमेर। जिले में पिछले दिनों आए तेज अंधड़ से हुए नुकसान का जायजा लेने अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद बुधवार को नाचना नहरी क्षेत्र में अधिकारियों के साथ पहुंचे। उन्होंने पांचे का तला, शेखों का तला, नाचना के नहरी क्षेत्र के गांवों का दौरा कर अंधड़ से फसलों में हुए नुकसान का जायजा लिया। कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने किसानों से मुलाक़ात कर जल्द ही नुकसान की भरपाई कराने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि जैसलमेर में आए अंधड़ से हुए नुकसान के आंकलन एवं गिरदावरी के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर एवं कृषि मंत्री लालचंद कटारिया से मुलाकात कर नुकसान का अनुदान दिलाकर किसानों को राहत दिलाने का आग्रह किया था। इसके बाद मंत्री विभागीय अधिकारियों के साथ किसानों की समस्याओं जानने एवं आंधी से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान मंत्री के साथ नाचना प्रधान अर्जुन राम मेघवाल, सरपंच प्रतिनिधि पांचे का तला फैज मोहम्मद, पोकरण एसडीएम राजेश बिश्नोई, नाचना बीडीओ गणपत राम सुथार सहित विभिन्न अधिकारी एवं जन प्रतिनिधि मौजूद रहे। मंत्री ने नाचना क्षेत्र के दौरे से पहले पोकरण स्थित फतेह मंजिल में जन सुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निराकरण कर आमजन को राहत देने के निर्देश दिए।



नुकसान की भरपाई एवं राहत देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध:
पिछले दिनों पश्चिमी राजस्थान में आए तेज अंधड़ से हुए किसानों के नुकसान  का जायजा लेने पहुंचे मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि किसानों को हुए नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है। मुआवजा दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। सरकार किसानों को राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है।

आमजन की समस्याओं का समय पर समाधान कर राहत दें:
पोकरण स्थित निवास स्थल फतेह मंजिल में जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने जन सुनवाई कर क्षेत्र के लोगों के अभाव अभियोग सुने एवं उनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए, उन्होंने अधिकारियों को कहा कि आमजन की समस्याओं का समय पर निराकरण कर गुड गवरनेंन्स का संदेश दें।

कोई टिप्पणी नहीं