Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने पुलिस जवानों की बस को IED ब्लास्ट कर उड़ाया, 5 जवान शहीद, 14 घायल।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने पुलिस जवानों की बस को IED ब्लास्ट कर उड़ाया, 5 जवान शहीद, 14 घायल। छत्तीसगढ़/नारायणपुर। जिले में मंगलव...

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने पुलिस जवानों की बस को IED ब्लास्ट कर उड़ाया, 5 जवान शहीद, 14 घायल।



छत्तीसगढ़/नारायणपुर। जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने DRG जवानों से भरी बस में ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए, जबकि 14 घायल बताए जा रहे हैं। ब्लास्ट के दौरान बस में 24 जवान सवार थे। सूचना मिलते ही बैकअप फोर्स को मौके पर रवाना कर दिया गया। सभी जवान एक ऑपरेशन में शामिल होने के बाद लौट रहे थे। छत्तीसगढ़ के DGP डीएम अवस्थी ने घटना की पुष्टि की है।
बस्तर के IG पी.सुंदरराज ने बताया कि नारायणपुर में नक्सल विरोधी अभियान के बाद DRG फोर्स वापस लौट रही थी। उसी दौरान एक IED ब्लास्ट में बस के ड्राइवर समेत 5 जवान शहीद हो गए। इस घटना में दो जवान गंभीर रूप से घायल थे, जिसमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल एक जवान का इलाज जारी है। घटना में 12 और जवानों को सामान्य चोट लगी है। घायल जवानों को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है।



जानकारी के मुताबिक, जिले के कड़ेनार इलाके में धौड़ाई और पल्लेनार के बीच घना जंगल है। नक्सलियों ने यहीं पर घात लगाकर बस को निशाना बनाया और IED ब्लास्ट किया है। बताया जा रहा है कि यह जवान मंदोड़ा जा रहा थे। यह आशंका जरूर जताई जा रही है कि शहीद जवानों की संख्या बढ़ सकती है। घटनास्थल पर अतिरिक्त रिइन्फोर्समेंट पार्टी भी भेजी गई।

हादसे में शहीद होने वाले जवानों में जय लाल उइके, ग्राम - कसावाही (प्रधान आरक्षक), करन देहारी, अंतागढ़, (ड्राइवर), सेवक सलाम, कांकेर, पवन मंडावी, बहीगांव, विजय पटेल, नारायणपुर शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं