Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

निलंबित RAS अधिकारी पिंकी मीणा अब आयेगी जेल से बाहर, हाईकोर्ट से मिली जमानत।

निलंबित RAS अधिकारी पिंकी मीणा अब आयेगी जेल से बाहर, हाईकोर्ट से मिली जमानत। जयपुर। दौसा रिश्वत कांड में 55 दिन जेल में बिताने के बाद निलंबि...

निलंबित RAS अधिकारी पिंकी मीणा अब आयेगी जेल से बाहर, हाईकोर्ट से मिली जमानत।



जयपुर। दौसा रिश्वत कांड में 55 दिन जेल में बिताने के बाद निलंबित आरएएस अधिकारी पिंकी मीणा को आखिरकार शुक्रवार को जमानत मिल गई है। ऐसे में अब वह जेल से बाहर आ सकेगी। पिंकी मीणा गत 14 जनवरी से जेल में बंद थी हालांकि उनकी शादी के चलते उन्हें 10 दिन की अंतरिम जमानत मिली थी। राजस्थान उच्च न्यायालय की जस्टिस इंद्रजीत सिंह की कोर्ट ने शुक्रवार को निलंबित आरएएस पिंकी मीणा को जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए हैं।

पिंकी मीणा के अधिवक्ता कुणाल जैमन ने न्यायालय में यह दलील दी कि एसीबी की ओर से पिंकी मीणा केस में चार्जशीट पेश कर दी है। पिंकी मीणा के पास रिश्वत की राशि भी नहीं मिली थी और इसके बावजूद भी पिंकी मीणा पिछले करीब 3 माह से जेल में बंद है। ऐसे में उन्हें जमानत दी जाए। अधिवक्ता कुणाल जैमन की दलील सुनने के बाद न्यायधीश इंद्रजीत सिंह ने पिंकी मीणा को जमानत दे दी।

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने दौसा जिले में निर्माणधीन हाईवे का निर्माण करने वाली कंपनी की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की थी। ब्यूरो ने एक ही दिन में दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा को रिश्वत केस में गिरफ्तार किया था। पिंकी मीणा 2017 बैच और पुष्कर मित्तल 2015 बैच के आरएएस अधिकारी हैं।

हालांकि 10 फरवरी को पिंकी मीणा की शादी के चलते उन्हें राजस्थान उच्च न्यायालय ने 10 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। जिसके बाद 21 फरवरी से वे अब तक लगातार जेल में हैं। अब जमानत मिलने के बाद वे जेल से बाहर आ सकेगी। इससे पहले भी पिंकी मीणा ने एसीबी कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी लेकिन एसीबी कोर्ट ने जमानत याचिका नामंजूर कर दी थी। इसके बाद पिंकी मीणा ने शादी के लिए राजस्थान उच्च न्यायालय में जमानत याचिका लगाई थी और उन्हें 10 दिन की अंतरिम जमानत मिली थी। बांदीकुई की तत्कालीन एसडीएम पिंकी मीणा के साथ दौसा के तत्कालीन एसडीएम पुष्कर मित्तल को भी 5 लाख रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। पुष्कर मित्तल पिछले करीब 65 दिनों से जेल में ही हैं वहीं पिंकी मीणा 55 दिन जेल में रहने के बाद अब जेल से जमानत पर बाहर आएगी।

कोई टिप्पणी नहीं