Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अब Youtube से कमाई करने वालों के लिए चौकानें वाली खबर, होने जा रहा हैं यह बदलाव।

अब Youtube से कमाई करने वालों के लिए चौकानें वाली खबर, होने जा रहा हैं यह बदलाव। नई दिल्ली। अगर आप यूट्यूब वीडियो के जरिए पैसे कमाते है तो य...

अब Youtube से कमाई करने वालों के लिए चौकानें वाली खबर, होने जा रहा हैं यह बदलाव।



नई दिल्ली। अगर आप यूट्यूब वीडियो के जरिए पैसे कमाते है तो ये खबर आपके लिए जाना बेहद जरूरी है। भारत ही नहीं पूरे विश्व में इंटरनेट पर वीडियो देखने के लिए यूट्यूब सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है और इससे कमाई करने वालों की भी संख्या ज्यादा हैं। वहीं भारत की बात करें तो पिछले कुछ सालों में यूट्यूब पर वीडियो बनाने और यूट्यूबर्स की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही हैं। और इससे यूट्यूबर्स खूब पैसा भी कमा रहे हैं। लेकिन अब यूट्यूब पर अपनी वीडियो से धमाल मचाने के लिए आपको जेब ढीली करनी पड़ सकती है, क्योंकि अब यूट्यूब 2021 की नई पॉलिसी के जरिए आने वाले दिनों में कई बड़े बदलाव करने वाली है। यूट्यूब से होने वाली कमाई पर अब यूट्यूबर को टैक्स देना होगा। जी हां अब 31 मई के बाद भारत में यूट्यूब चैनल चलाने वाले लोगों को टैक्स देना होगा। जानकारी के मुताबिक कमाई का करीब 15 से 30 प्रतिशत हिस्सा टैक्स के तौर पर गूगल को देना होगा। यूट्यूब सर्विसे भी गूगल का ही हिस्सा है। इसीलिए ये टैक्स गूगल वसूलेगा, और ये टैक्स अमेरिका से बाहर रहने वाले यूट्यूबर से वसूला जाएगा क्योंकि इस टैक्स से अमेरिका के यूट्यूबर को बाहर रखा गया। 31 मई के बाद से भारत के यूट्यूबर्स पर ये गूगल टैक्स लगेगा।
आपको बता दें कि टैक्स की सीमा अलग-अलग अकाउंट के लिए अलग-अलग है। अगर यूट्यूब पर आपका बिजनेस अकाउंट है। तो 30 फीसदी टैक्स कटेगा और अगर आपका इंडिविजुअल अकाउंट है, तो आपको 24 फीसदी टैक्स देना होगा। गूगल की इस नई पॉलिसी आने वाले दिनों में यूट्यूब से कमाई करने वाले लोगों को बड़ा झटका लग सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं