Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

30 अप्रेल तक मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में पंजीकरण करवाएं: रतनू

30 अप्रेल तक मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में पंजीकरण करवाएं: रतनू कार्यवाहक जिला कलक्टर रतनू ने आमजन से पंजीकरण करवाने की अपील। अन्य...

30 अप्रेल तक मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में पंजीकरण करवाएं: रतनू




  • कार्यवाहक जिला कलक्टर रतनू ने आमजन से पंजीकरण करवाने की अपील।
  • अन्य बीमारियों के साथ कोरोना का पांच लाख रुपए तक का बीमा है इस योजना में है शामिल।

बाड़मेर, 18 अप्रेल। कार्यवाहक जिला जिला कलक्टर मोहनदान रतनू ने बाड़मेर जिले के नागरिकों से मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 30 अप्रेल तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिए जाने की अपील की है।   
कार्यवाहक जिला जिला कलक्टर मोहनदान रतनू ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा  योजना में अन्य बीमारियों के अलावा कोरोना का भी पांच लाख रुपए तक का बीमा शामिल किया गया है। रतनू ने बताया कि इस योजना में 30 अप्रेल तक रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने की स्थिति में आगामी 3 माह तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा। 
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्थ्य बीमा योजना में राजस्थान के सभी परिवारों को चुने गए निजी एवं सभी सरकारी अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध होगा। इसके लिए भी ई’मित्र पर निःशुल्क पंजीकरण
करवाया जा सकता है। इसके लिए  पंजीकरण शुल्क  राज्य सरकार की ओर से वहन किया जा रहा है। 


पंजीकरण करवाने में कल्याणपुर पंचायत समिति प्रथम: 

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थय बीमा योजना के तहत पंजीकरण करवाने में कल्याणपुर पंचायत समिति प्रथम, पाटोदी द्वितीय एवं गिड़ा पंचायत समिति तीसरे स्थान पर है। कार्यवाहक जिला कलेक्टर मोहन दान रतनू ने बताया कि आर्थिक रूप से सक्षम परिवारों को पंजीकरण करवाने पर 850 रुपये प्रति वर्ष में 5 लाख का बीमा मिलेगा। उन्होंने आमजन से अति शीघ्र रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की है ताकि कठिन समय में इलाज इलाज में खर्च होने वाली भारी खर्च की परेशानी से राहत मिल सके उनके मुताबिक सरकारी कर्मचारियों को इस योजना से अलग रखा गया है। उनको कैशलेस बीमा का लाभ देने के लिए राज्य सरकार जल्दी राजस्थान गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम लागू करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं