Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

दक्षिण पश्चिम मानसून 2021: पूर्व तैयारियां पुख्ता रखने के निर्देश।

दक्षिण पश्चिम मानसून 2021: पूर्व तैयारियां पुख्ता रखने के निर्देश। बाड़मेर, 5 मई। आगामी दक्षिण पश्चिम मानसून 2021 के संबंध में अतिरिक्त जिला ...

दक्षिण पश्चिम मानसून 2021: पूर्व तैयारियां पुख्ता रखने के निर्देश।




बाड़मेर, 5 मई। आगामी दक्षिण पश्चिम मानसून 2021 के संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओम प्रकाश विश्नोई से संबंधित विभागों को पूर्व तैयारियों सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओम प्रकाश विश्नोई ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राद्यिकरण नई दिल्ली द्वारा आमागी दक्षिण पश्चिम मानसून 2021 की पूर्ण तैयारियों के संबंध में निर्देश जारी किए गए है। उन्होने बताया कि जिले में कोविड संक्रमण की विपदा के दौर में यह आवश्यक है कि मानसून की पूर्ण तैयारियां की जाए ताकि दक्षिण पश्चिम मानसून सहित बाढ एवं चक्रवात क्षेत्रों में होने वाले दुष्प्रभावों को कम किया जा सके। उन्होने बताया कि स संबंध में सुधार लाने के उपयों की सूची तैयार की गई है, जिसमें बाढ के दौरान और बाद में किये जाने वाले उपायों की विस्तृत सूचना प्रेषित की गई है। उन्होनें संबंधित विभागों को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राद्यिकरण नई दिल्ली द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार मानसून पूर्व तैयारियां करने एवं बाढ आपदा की स्थिति में उक्त निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होने उक्त संबंध में प्राप्त उपयों का आमजन में प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं