Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कल्याणपुर स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर सुविधाओं के लिए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सांसद निधि से दिए 5 लाख।

कल्याणपुर स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर सुविधाओं के लिए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सांसद से निधि दिए 5 लाख। बाड़मेर/बालोतरा। स्थानीय बा...

कल्याणपुर स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर सुविधाओं के लिए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सांसद से निधि दिए 5 लाख।




बाड़मेर/बालोतरा। स्थानीय बाड़मेर जैसलमेर सांसद और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को संत राजाराम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्याणपुर का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया एवं चिकित्साकर्मियों से संवाद किया और अस्पताल में व्यवस्थाओं एवं आवश्यक  संसाधनों की खरीद हेतु सांसद निधि से पांच लाख रुपये की अनुशंसा की। कैलाश चौधरी ने अस्पताल में भर्ती रोगियों एवं परिजनों के साथ बातचीत की तथा अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने रोगियों को मिलने वाली सुविधाओं को और बेहतर करने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर हम सबके लिए चिंता का विषय है। हमें धैर्य बनाए रखते हुए एक-दूसरे की हरसंभव सहायता करनी होगी। यह जरूरी है कि संक्रमितों को उचित चिकित्सा तत्काल उपलब्ध हो और दवाओं में कमी नहीं आए। कैलाश चौधरी ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए ही कोरोना की रोकथाम के लिए सांसद निधि से अस्पताल को 5 लाख रुपये की त्वरित सहायता उपलब्ध कराई है। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पिछले सप्ताह संसदीय क्षेत्र में अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों के निरीक्षण के दौरान भी अपनी सांसद निधि का एक बड़ा हिस्सा कोरोना के खिलाफ जंग के लिए जिला प्रशासन को आवंटित कर दिया था। कैलाश चौधरी ने सांसद निधि से मेडिकल उपकरण, वेंटिलेटर, मास्क, सैनेटाइजर और अन्य जीवनरक्षक दवाओं की खरीद के लिए त्वरित सहायता राशि उपलब्ध कराई। इस राशि से आवश्यक चिकित्सा उपकरण और अन्य जीवनरक्षक दवाएं खरीदी जाएंगी।
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ऑक्सीजन उत्पादन, आवंटन और आपूर्ति को लेकर हर मोर्चे पर तेज गति से काम कर रही है। कोरोना मरीजों की मौजूदा मांग को पूरा करने के लिए ऑक्सीजन का उत्पादन अधिकतम किया जा रहा है और आयात करने के लिए कदम उठाए गए है। वहीं डीआरडीओ और सीएसआईआर के मदद से पीएम केयर्स फंड के समर्थन के माध्यम से पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना की स्थिति और टैंकर की उपलब्धता में वृद्धि सहित अन्य हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। कैलाश चौधरी ने कहा कि कोरोना रोकथाम को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह सक्रिय और संवेदनशील है। वर्तमान में हम सभी को अपने लिए और अपनों के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। जहां तक संभव हो घर में रहें और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोरोना स्वास्थ्य गाइडलाइंस का पालन करें।

कोई टिप्पणी नहीं