Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने किया सीएचसी चौहटन का औचक निरीक्षण।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने किया सीएचसी चौहटन का औचक निरीक्षण। डोर टू डोर सर्वे कर मेडिकल किट वितरण कराने के निर्देश बाड़मेर, 06 मई। राजस्व म...

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने किया सीएचसी चौहटन का औचक निरीक्षण।




डोर टू डोर सर्वे कर मेडिकल किट वितरण कराने के निर्देश

बाड़मेर, 06 मई। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गुरूवार को सीएचसी चौहटन का औचक निरीक्षण कर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चिकित्सालय में ऑक्सीजन सहित आवश्यक दवाईयों एवं उपकरणों की उपलब्धता की जानकारी लेकर चिकित्सा व्यवस्थाओं को परखा। इस दौरान चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल मौजूद रहें।
इस दौरान राजस्व मंत्री चौधरी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के विभिन्न कक्षों का अवलोकन कर कोविड प्रबंधन के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होने सीएचसी में उपलब्ध संसाधानों का अवलोकन करते हुए इनका विवेकपूर्ण एवं न्यायसंगत प्रबंधन करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि कोविड महामारी के दौर में किसी भी मरीज को ईलाज से वंचित नहीं रखा जाए। उन्होने क्षेत्र में डोर-टू-डोर सर्वे में चिन्हित किए गए आईएलआई लक्षणों वाले व्यक्तियों को तत्काल मेडिकल किट वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 
इसके पश्चात् राजस्व मंत्री चौधरी ने कोरोना रोकथाम एवं स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर चौहटन पंचायत समिति सभागार में प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर चौहटन क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के हालातों की विस्तार के साथ समीक्षा की। उन्होने सीएचसी चौहटन में रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन एवं आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता आदि का फीडबैक लिया। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों, मेडिकल स्टाफ एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संवाद कर अधिकाधिक लोगों को टीकाकरण करवाने तथा लक्षण पाए जाने की स्थिति में जांच के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार द्वारा जारी नवीन गाईडलाईन की पालना के लिए लोगो में जन जागृति लाने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं