Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्थान में सरकार घर-घर पहुंचाएगी कोविड ट्रीटमेंट किट।

राजस्थान में सरकार घर-घर पहुंचाएगी कोविड ट्रीटमेंट किट। जयपुर। राजस्थान राज्य में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए गहलोत सरकार ने नया कदम उठाय...

राजस्थान में सरकार घर-घर पहुंचाएगी कोविड ट्रीटमेंट किट।




जयपुर। राजस्थान राज्य में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए गहलोत सरकार ने नया कदम उठाया है। सरकार ने घर-घर में कोविड ट्रीटमेंट किट पहुंचाने का निर्णय किया है। इस किट में वह दवाइयां होंगी, जो कोरोना के हल्के लक्षण के समय मरीजों को दी जाती है। हालांकि इन किटों को पहली प्राथमिकता के आधार पर उन घरों में भिजवाया जाएगा, जहां कोविड मरीज है और होम आइसोलेशन में है। इसके अलावा उन एरिया में भी प्राथमिकता से वितरित करवाया जाएगा, जहां सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिल रहे हैं।
चिकित्सा विभाग के सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि हमने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को ये निर्देश दिए हैं कि इन दवाइयों का पर्याप्त स्टॉक रखें और स्टॉक नहीं होने पर मुख्यालय पर डिमांड भिजवाएं, ताकि दवाइयां जिलों में पहुंचाई जा सके। उन्होंने बताया कि इन दवाइयों के प्रयोग से हल्के लक्षण वाले मरीजों व उनके संपर्क में आए मरीजों को लाभ मिलेगा।
सचिव ने बताया कि कोरोना ट्रीटमेंट किट में 5 तरह की टेबलेट होगी। इसमें एजीथ्रोमायसिन (AZITHROMYCIN) टेबलेट 500 एमजी की 3 गोली, पैरासेटामोल (PARACETAMOL) 500 एमजी की 10 गोली, लिवोसिट्राजिन (LEVOCEITRIZINE) 50 एमजी की 10 गोली, जिंक सल्फेट (ZINC SULPHATE ) 10 एमजी की 20 गोली और एस्कोरबिक एसिड (ASCORBIC ACID) 500 एमजी की 10 गोली होगी।

कोई टिप्पणी नहीं