Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

भारतीय जैन संगठना की पहल अनुकरणीय, विधायक जैन ने मोतीलाल जैन फाउंडेशन का जताया आभार।

भारतीय जैन संगठना की पहल अनुकरणीय, विधायक जैन ने मोतीलाल जैन फाउंडेशन का जताया आभार। बाड़मेर। भारतीय जैन संगठना, हमेशा मानव सेवा में अग्रणी र...

भारतीय जैन संगठना की पहल अनुकरणीय, विधायक जैन ने मोतीलाल जैन फाउंडेशन का जताया आभार।




बाड़मेर। भारतीय जैन संगठना, हमेशा मानव सेवा में अग्रणी रहता है, प्राकृतिक आपदाओं में भारतीय जैन संघटना ने हमेशा आहत को राहत पहुचाने का कार्य किया है भारतीय जैन संघटना ने कोरोना महामारी से मरीजो को ऑक्सीजन की कमी से बचाव के लिए राजकीय अस्पताल को 20 ऑक्सीजन मशीन भेंट की है, भारतीय जैन संघटना का यह प्रयास अनुकरणीय है यह बात बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने भारतीय जैन संघटना द्वारा राजकीय अस्पताल में 20 ऑक्सीजन मशीन भेंट करने के अवसर पर कही, उन्होंने भामाशाह मोतीलाल जैन फाउंडेशन के आभार जताया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओम प्रकाश विश्नोई ने भामाशाहो से आह्वान किया कि आपदा को इस घड़ी में सभी सहयोग प्रदान करे, तभी इस महामारी पर विजय प्राप्त की जा सकती है। मुख्य चिकिक्सा अधिकारी बी एल  मंसूरिया ने कहा की अस्पताल में कोरोना मरीजो के लिये ऑक्सीजन की कमी चल रही है ऐसे वक्त में भारतीय जैन संघटना द्वारा 20 ऑक्सीजन मशीनों उपलब्ध कराने से गंभीर मरीजो को राहत मिलेगी। भारतीय जैन संघटना के संभागीय अध्यक्ष समाज सेवी अधिवक्ता मुकेश जैन ने बताया को भारतीय जैन संघटना द्वारा पूरे भारत क्षेत्र में Corona महामारी  के रोकथाम के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं। इस अभियान के तहत् Oxigen Consontrator मशीनें विभिन्न भामाशाहो के माध्यम से पूरे देश में अस्पताल और अन्य आवश्यक जगह उपलब्ध कराई जा रही है इसी कड़ी में आज राजकीय अस्पताल बाड़मेर में 20 मशीनें बाड़मेर के पादरू निवासी हाल मुम्बई निवासी भामाशाह श्री मोतीलाल ओसवाल ने ऑक्सीजन मशीने भेंट की है। इस मशीन से जिन मरीजों का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम हो जाता है और उन्हें हॉस्पिटल में बेड या ऑक्सीजन अवेलेबल नहीं हो पा रही है, उन्हें घर पर रह कर ही ऑक्सीजन दी जा सकती है। यह मशीन स्वयं ऑक्सीजन बनाती है, किसी बाहरी सिलेंडर की जरूरत नहीं होती है। और इस तरह मरीज को तुरन्त Oxigen मिलना शुरू हो जाती है।
जैन ने बताया की BJS के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर BJS के संस्थापक शांतिलाल मुथा और राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र लुंकड़, सहित BJS की पूरी  टीम लगभग 10000 मशीनें मंगवा कर पूरे देश में भारतीय जैन संगठना के विभिन्न चैप्टर द्वारा इस संकट से निजात पाने में अपना योगदन दे रहा है। बाड़मेर चेप्टर के अध्यक्ष  रमेश जैन ने बताया कि  bjs द्वारा आहत की राहत कर्यक्रम चलाया जा रहा है जिंसके तहत बाड़मेर में भी काढ़ा वितरण, वैक्सीन लगाने के लिए आमजन को प्रेरित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर डॉ. आर.के. आसेरी, प्रिंसिपल राजकीय मेडिकल कॉलेज बाड़मेर डॉ. अनिल सेठिया, सचिव चंद्र प्रकाश छाजेड़, कोषाध्यक्ष कैलाश संखलेचा, संगठन मंत्री गौतम बोथरा, सह सचिव सुनील सिंघवी, कैलाश बोहरा, समाज सेवी जोगेंद्र चौहान सहित BJS के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं