Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्व मंत्री चौधरी ने विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों का किया निरीक्षण, लिक्विड ऑक्सीजन से भरें टैंकर की तकनीकी समस्या का करवाया समाधान।

राजस्व मंत्री चौधरी ने विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों का किया निरीक्षण, लिक्विड ऑक्सीजन से भरें टैंकर की तकनीकी समस्या का करवाया समाधान। बाड़मेर...

राजस्व मंत्री चौधरी ने विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों का किया निरीक्षण, लिक्विड ऑक्सीजन से भरें टैंकर की तकनीकी समस्या का करवाया समाधान।




बाड़मेर, 5 मई। राजस्व मंत्री चौधरी कोरोना महामारी के दौर में ऑक्सीजन की आपूर्ति, टीकाकरण एवं आवश्यक चिकित्सकीय उपचार के लिए आमजन के सहयोग के लिए जिले में लगातार सक्रिय है। बुधवार को राजस्व मंत्री चौधरी ने पंचायत समिति पाटोदी के सिमरखिया, बड़नावा जागीर एवं नवातला के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होने पचपदरा स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर आए लिक्विड ऑक्सीजन से भरे टैंकर में आई समस्या का स्वयं उपस्थित रहकर समाधान करवाया। 




बुधवार को राजस्व मंत्री चौधरी ने पाटोदी पंचायत समिति के सिमरखिया, बड़नावा जागीर एवं नवातला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्हानें चिकित्सा विभाग के अधिकारियों, मेडिकल स्टाफ एवं स्थानीय प्रतिनिधियों से संवाद कर क्षेत्र में आमजन को टीकाकरण एवं लक्षणों की स्थिति में जांच के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। उन्होनं कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी नवीन गाईडलाईन की पालना के लिए लोगो में जागृति लाई जाए। राजस्व मंत्री चौधरी क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाओं में प्रसार के लिए स्वयं निरंतर प्रयासरत है। उन्होनें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़नावा जागीर में मेडिकल उपकरणों की आवश्यकता पूरी करने के लिए अपने विधायक कोटे से 5 लाख रूपये की अनुशंषा की तथा प्राथमिक उपचार में आ रही समस्याओं की अतिशीघ्र दूर करने के निर्देश दिए।




देशी जुगाड़ से रमजान ने करवाया लिक्विड ऑक्सीजन से भरा टैंकर खाली

बुधवार को पचपदरा के ऑक्सीजन प्लांट पर पहुंचे लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर मेें से एम.एस.पाईप कहीं गिर जाने से प्लांट के क्रायोजैनिक स्टोरेज टैंक में लिक्विड आपूर्ति में अवरोध पैदा हो गया। इसपर राजस्व मंत्री चौधरी ने स्वयं वहां पहुंचकर परिवहन विभाग के अधिकारी को तुरंत प्रभाव से मौके पर तकनीकी मिस्त्री के साथ पहुंचने के निर्देश दिए। बालोतरा परिवहन विभाग के अधिकारी तकनीकी मिस्त्री रमजान भाई के साथ प्लांट पर पहुंचे। मिस्त्री रमजान भाई ने देशी जुगाड़ से टैंकर खाली करवाया। राजस्व मंत्री चौधरी ने रमजान की सूझबूझ, अनुभव एवं काबिलियत की तारीफ तथा चुस्ती के साथ कार्य करने के लिए परिवहन विभाग एवं निरीक्षक सोहनलाल, प्लांट के तकनीकी सहायक सोनू तथा गौतम सहित प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वालों का आभार जताया। 

कोई टिप्पणी नहीं