Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बेटे को बचाने में मां की भी मौत: बाड़मेर में हौद में गिरा 2 साल का मासूम, मां उसे बचाने के लिए कूद गई।

बेटे को बचाने में मां की भी मौत: बाड़मेर में हौद में गिरा 2 साल का मासूम, मां उसे बचाने के लिए कूद गई। बाड़मेर/चौहटन। अपने कलेजे के टुकड़े को ह...

बेटे को बचाने में मां की भी मौत: बाड़मेर में हौद में गिरा 2 साल का मासूम, मां उसे बचाने के लिए कूद गई।




बाड़मेर/चौहटन। अपने कलेजे के टुकड़े को हौद में गिरता देख मां दौड़ी और हौद में छलांग लगा दी। वह तैरना नहीं जानती थी। अपने 2 साल बेटे काे बचाने के प्रयास में उसकी भी मौत हो गई। घर में मां-बेटे दोनों ही थे। ससुर बाहर से घर आए तो दोनों के शव हौद में तैरते मिले। यह मामला राजस्थान के बाड़मेर जिले का है। चौहटन थाना क्षेत्र के दीनगढ़ में रविवार देर शाम यह हादसा हुआ। जब महिला के पीहर (मायके) वालों को सूचना दी गई तो उन्होंने कहा कि उनके आने तक शवों को हौद से न निकाला जाए। पीहर वाले सोमवार सुबह 8 बजे आए तब करीब 13 घंटे बाद शवों को निकाला गया।
जानकारी के अनुसार, रविवार को भूपाराम और उसकी मां खेत पर गए थे। पिता हुकमाराम आलमसर किसी काम से बाहर गए थे। घर पर पत्नी सुगनी (24) और 2 साल का बेटा यशवंत था। यशवंत रविवार देर शाम खेलता हुआ बाहर चला गया। उसे संभालने के लिए सुगनी उसके पीछे दौड़ी। सुगनी के सामने ही यशवंत हौद में गिर गया। उसे बचाने के लिए सुगनी भी हौद में कूद गई। ससुर हुकमाराम घर आए तो सन्नाटा था। उन्होंने यशवंत को आवाज दी। कोई जवाब नहीं मिला। घर में देख लिया, न यशवंत दिखा न बहू। इसके बाद हुकमाराम ने भूपाराम और पत्नी को फोन कर घर बुलाया। खोजते-खोजते भूपाराम हौद की ओर गया। रेत पर पैरों के निशान थे। आगे देखा तो हौद में पत्नी और बेटे का शव तैर रहा था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

13 घंटे बाद निकाला शव
चौहटन थानाधिकारी भूटाराम ने बताया कि पीहर पक्ष को देर रात करीब 11 बजे सूचना मिली थी। पीहर वालों ने उनके नहीं आने तक शव निकालने से मना कर दिया। रात 11 बजे उनको सूचना मिली थी। रेतीला इलाका है और परिवार ढाणियों में रहता है। रात में कोई साधन नहीं मिला, इसलिए सोमवार सुबह 8 बजे पीहर पक्ष के लोग पहुंचे। 13 घंटे बाद शव निकाला गया। पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

शादी की सालगिरह थी
रविवार को सुगनी और भूपाराम की शादी की सालगिरह थी। दोनों की शादी 4 साल पहले हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं