Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, अवैध ट्रांसफाॅर्मर सहित 51 स्थानों पर पकड़ी 6.69 लाख की बिजली चोरी पकड़ 13.70 लाख रूपए की जुर्माना राशि लगाई।

बाड़मेर, अवैध ट्रांसफाॅर्मर सहित 51 स्थानों पर पकड़ी 6.69 लाख की बिजली चोरी पकड़ 13.70 लाख रूपए की जुर्माना राशि लगाई। बाड़मेर, 08 अगस्त। उपभोक्...

बाड़मेर, अवैध ट्रांसफाॅर्मर सहित 51 स्थानों पर पकड़ी 6.69 लाख की बिजली चोरी पकड़ 13.70 लाख रूपए की जुर्माना राशि लगाई।




बाड़मेर, 08 अगस्त। उपभोक्ता शिकायत निवारण केन्द्र पर दर्ज विद्युत चोरी की शिकायतों सहित अन्य स्थानों पर हो रही विद्युत चोरी के मामलों में डिस्काॅम निरन्तर विशेष सतर्कता जांच अभियान चलाकर इन विद्युत चोरो के खिलाफ कार्यवाही में जुटा हैं। इसी क्रम में बाड़मेर डिस्काॅम ने शनिवार को एक अवैध ट्रांसफाॅर्मर बरामद करतेह हुए 51 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ 6.69 लाख की चोरी पकड़ी। वहीं कुल 101 स्थानों पर कार्यवाही कर डिस्काॅम की टीम ने दोषी लोगो के खिलाफ 13.70 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया। 
जोधपुर डिस्काॅम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि जोधपुर डिस्काॅम के प्रबंध निदेशक के आदेशानुसार डिस्काॅम के फील्ड अधिकारियों को उपभोक्ता शिकायत निवारण केन्द्र पर दर्ज विद्युत चोरी की शिकायतें, हाई वेल्यू उपभोक्ता सहित अन्य स्थानों पर भी सतर्कता जांच का विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के तहत 51 स्थानों पर विद्युत चोरी पकड़ 6.69 लाख रूपए की बिजली चोरी पकड़ी, 50 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़ कर उनके विरूद्ध 7.01 लाख का जुर्माना राशि लगाई गई। इसमें सात हाई वेल्य उपभोक्ता भी शामिल हैं जिसके विरूद्ध 22 हजार का जुर्माना लगाया गया हैं। माथुर के मुताबिक इन बिजली चोरी व दुरूपयोग करने वालों को 7 दिन का नोटिस जारी किया जाएगा, जुर्माना राशि जमा नहीं करने पर इनके खिलाफ विद्युत चोरी निरोधक थाने में एफआईआर दर्ज की जाएगी। 

एक अवैध ट्रांसफाॅर्मर को किया जब्तः

अधीक्षण अभियंता बाड़मेर अजय माथुर ने बताया कि इस कार्यवाही के दौरान उपखण्ड सेड़वा के अन्तर्गत एक अवैध ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर दोषी व्यक्ति के विरूद्ध 70 हजार का जुर्माना लगाया गया। सेड़वा के कनिष्ठ अभियंता हिमांशु वर्मा एवं उनकी टीम द्वारा रामपुरा गांव में एक अवैध ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर सरदाराराम पुत्र अचलाराम भील के खिलाफ 70 हजार का जुर्माना लगाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं