Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कालीबाई भील मेधावी छात्र स्कूटी वितरण समारोह: जिले की पांच मेधावी छात्राओं को वितरित की गई स्कूटी।

कालीबाई भील मेधावी छात्र स्कूटी वितरण समारोह: जिले की पांच मेधावी छात्राओं को वितरित की गई स्कूटी। बाड़मेर, 6 अगस्त। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ...

कालीबाई भील मेधावी छात्र स्कूटी वितरण समारोह: जिले की पांच मेधावी छात्राओं को वितरित की गई स्कूटी।




बाड़मेर, 6 अगस्त। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए वीसी के माध्यम से संवाद किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विद्यार्थियों, विशेषकर बालिकाओं को उनकी इच्छाओं और आशाओं के अनुरूप करिअर में आगे बढ़ने के लिए विशेष शिक्षण एवं समुचित कोचिंग की व्यवस्था करवाई जाए।



जिले में कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत 5 मेधावी छात्राओं को विधायक मेवाराम जैन एवं जिला कलक्टर लोक बंधु द्वारा स्कूटी वितरित की गई। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से छात्राओं को हेलमेट भी वितरित किए गए। 



मुख्यमंत्री गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से आयोजित कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के शुभारंभ समारोह के दौरान स्कूटी प्राप्त करने वाली लाभार्थी छात्राओं से संवाद किया। उन्होंने छात्राओं से उनकी पढ़ाई, परिवार की स्थिति, करिअर के लक्ष्य पर चर्चा की तथा बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए शुरू की गई योजनाओं पर फीडबैक लिया। उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों, जिला कलक्टरों और कॉलेज प्राचार्यों को निर्देश दिए कि विद्यार्थियों के लिए शुरू की गई सभी योजनाओं का लाभ जरूरतमंद एवं पात्र छात्र-छात्राओं तक पहुंचाना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं