Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, कोविड सुरक्षा अभियान मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी सफलतापूर्वक सम्पन्न।

बाड़मेर, कोविड सुरक्षा अभियान मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी सफलतापूर्वक सम्पन्न। बाड़मेर। समाज में कुछ लोग ऐसे हैं जिनका योगदान कोराना महामारी से...

बाड़मेर, कोविड सुरक्षा अभियान मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी सफलतापूर्वक सम्पन्न।




बाड़मेर। समाज में कुछ लोग ऐसे हैं जिनका योगदान कोराना महामारी से सुरक्षा देने एवं जागरुकता फैलाने में अतुल्य है। कोरोना महामारी में समाज में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे इन मसीहाओं के योगदान को कभी नहीं भूला जा सकता। जब से कोरोना महामारी ने दस्तक दी है तब से बाड़मेर में कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने पहली लहर से लेकर अब तक कोरोना महामारी से बाड़मेरवासियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रखी है, जो की वाकई सराहनीय है। राठौड़ द्वारा कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद बाड़मेर शहर एवं बाड़मेर ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों की सुरक्षा के लिये 1 लाख कोविड प्रोटेक्शन किट वितरित किये गये। इन किट के द्वारा 5 लाख मास्क, सेनेटाइजर एवं अन्य बचाव सामग्री का बाड़मेर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के घर-घर, ढाणी-ढाणी तक पहुँचाया गया।

राठौड़ ने इस अभियान की जानकारी देते हुए बताया  कि कोरोना की दूसरी घातक लहर को रोकने के लिए बाड़मेर शहर में पहले युवा साथियों एवं कार्यकर्ताओं के सहयोग से कोविड प्रोटेक्शन प्रोग्राम “स्वस्थ बाड़मेर, समृद्ध बाड़मेर” शुरु किया गया। जिसके प्रथम चरण के तहत बाड़मेर केमिस्ट एवं ड्रग एसोसिएशन को 5000 किट सुपुर्द किये थे जो अलग अलग दवा विक्रेताओं के माध्यम से जरुरतमंदों को वितरित किये गये। द्वितीय चरण के अन्तर्गत बाड़मेर शहर के नगर परिषद के कर्मचारियों व उसके जन प्रतिनिधियों के माध्यम से जरुरतमंद व्यक्तियों को 6000 कोविड प्रोटेक्शन किट का वितरण किया गया। तृतीय चरण के अंतर्गत पुलिसकर्मियों, बीएसएफ एवं बाड़मेर ब्लॉक के शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को 4000 कोविड प्रोटेक्शन किट का वितरण किया गया। चतुर्थ चरण के तहत कोविड से बचाव हेतु कांग्रेस पार्टी के 400 कार्यकर्ताओं के माध्यम से 10000 कोविड सुरक्षा किट का नि:शुल्क वितरण किया गया। इस तरह “स्वस्थ बाड़मेर, समृद्ध बाड़मेर” अभियान के विभिन्न चार चरणों में 20 हजार से अधिक कोविड सुरक्षा किट का बाड़मेर शहर में वितरण किया गया। राठौड़ ने बताया की कोरोना की दूसरी लहर का ग्रामीण क्षेत्र में ज्यादा असर देखने को मिल रहा था इसलिये ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को कोरोना से सुरक्षा दिलवाना एवं आवश्यक सावधानियों के बारे में जागरुक करने का युवा साथियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर तय किया गया। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए युवा साथियों के साथ चर्चा कर “मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी” नाम से अभियान शुरु किया गया, जिसके तहत बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायतों, गांव-गांव, ढ़ाणी-ढ़ाणी में पहुंचकर जरूरतमंदों के घरों तक एक परिवार के लिए पर्याप्त फेस मास्क, सेनेटाइजर एवं अन्य बचाव सामग्री को पहुँचाया गया।

मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी अभियान के प्रभारी नारायण मेघवाल ने बताया की “मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी” अभियान के तहत बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायतों में कोविड सुरक्षा किट का वितरण किया गया, साथ ही कोरोना महामारी को लेकर आवश्यक सावधानियां बरतने के बारे में भी आमजन को जागरुक किया गया। मेघवाल ने बताया की स्थानीय जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर हमने आमजन  को वेक्सीनेसन के लिए प्रेरित किया, जिसका असर हमें देखने को मिला ग्रामीण क्षेत्र में वेक्सीनेसन को लेकर व्याप्त भ्रान्तियों को दूर करने में हम सफल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं