Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

Video : बाड़मेर सैन समाज ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने पर लिया महत्त्वपूर्ण संकल्प।

Video : बाड़मेर सैन समाज ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने पर लिया महत्त्वपूर्ण संकल्प।   बाड़मेर। सरहदी बाड़मेर जिले में सैन समाज भ...

Video : बाड़मेर सैन समाज ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने पर लिया महत्त्वपूर्ण संकल्प।

 

बाड़मेर। सरहदी बाड़मेर जिले में सैन समाज भी अब सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है। मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित मालाणी सेन समाज न्याति नोहरे में हुई समाज की बैठक में बाल विवाह पर पूर्ण प्रतिबंध सहित तीन अहम निर्णयों पर सर्वसम्मति से संकल्प लिया गया। इस बैठक में जुटे बाड़मेर व जालौर जिले के सैकड़ों समाज बंधुओं ने नशामुक्त समाज, सामाजिक कार्यक्रमो में डोडा-पोस्त तथा अफीम के सेवन को प्रतिबंधित, मृत्युभोज में मिठाई बनाने पर रोक, समाज की हर बेटी को उच्च शिक्षित बनाने के साथ ही विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बड़ी संख्या में पहुंचे समाज बंधुओं ने समाज में व्याप्त कुरीतियों में प्रमुख तीन बिंदुओं पर चर्चा कर उनको जड़ मूल से समाप्त करने का निर्णय लिया। जिसमे बाल विवाह पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध, बिना ठोस कारणों के सामाजिक रिश्तों को नही तोड़ने तथा पैतृक जमीन में हिस्सेदारी दिलाने के निर्णय पर सभी ने स्वेच्छा से निर्णय लिया।



इस दौरान समाज के लोगो ने समाज मे व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने के लिए अपने अपने सुझाव देते हुए अपने विचार व्यक्त किए। इस बैठक में जेकाराम महाबार, बस्ताराम चौहटन, एडवोकेट खेताराम, पूनमाराम जाजवा, केशव होडू, लिखमाराम निम्बली, रावताराम डेडवा, शंकरलाल डबोई, नरसिंगराम परमार, कानाराम बोड़वा, हनुमानराम सांवलोर, हुकमाराम मांगता, गंगाराम इशरोल, हंजारीमल गोड़ा, गणेशराम मीठड़ा, धर्माराम तारातरा, भंवरलाल दुधु, अर्जुनराम बांड, अशोक शेरा, मूलाराम सनाऊ, दिनेश भादरेश सहित समाज के कई मौजिज लोग व युवा मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं