Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गढ़चिरोली में महाराष्ट्र पुलिस की नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ में 26 नक्सलियों को मार गिराया

गढ़चिरोली में महाराष्ट्र पुलिस की नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ में 26 नक्सलियों को मार गिराया महाराष्ट्र/गढ़चिरोली। जिला पुलिस दल के सी-60 कमांडोज...

गढ़चिरोली में महाराष्ट्र पुलिस की नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ में 26 नक्सलियों को मार गिराया




महाराष्ट्र/गढ़चिरोली। जिला पुलिस दल के सी-60 कमांडोज ने शनिवार को कोरची तहसील के गैरहपत्ती-कोटगुल क्षेत्र के ग्राम मरदिनटोला के जंगल परिसर में नक्सलियाें के एक बड़े शिविर को ध्वस्त कर दिया है। इस दौरान हुई भीषण मुठभेड़ में कुल 26 नक्सलियों को मार गिराया। कार्यवाही के बाद घटनास्थल से 100 से अधिक पिट्टू और अन्य सामग्री बरामद की है। गंभीर रूप से घायल 4 जवानों को नागपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह सी-60 कमांडो का एक दल कोरची तहसील के गैरहपत्ती-कोटगुल क्षेत्र के मरदिनटोला जंगल परिसर में नक्सली खोज मुहिम पर तैनात था। इसी दौरान जवानों को जानकारी मिली कि, क्षेत्र में नक्सलियों का एक बड़ा शिविर शुरू है। पुलिस विभाग के आला-अधिकारियों के मार्गदर्शन में जवानों ने सर्चिंग अभियान को और अधिक तीव्र कर दिया। इसी बीच पुलिस जवानों की भनक लगते ही घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। पुलिस के बढ़ते दबाव को देख नक्सली घने जंगलों में फरार होने में कामयाब रहे। घटनास्थल से अब तक नक्सलियों के कुल 26 शव बरामद किये गये हैं। यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना भी है। इस दौरान बड़े पैमाने पर नक्सल सामग्री भी बरामद की गयी है। मुठभेड़ में सी-60 दल के कुल 3 जवान भी घायल बताए गए  हैं। जिन्हें हेलिकाप्टर की मदद से नागपुर के अस्पताल रवाना किया गया है। समाचार लिखे जाने तक घटनास्थल परिसर में पुलिस जवानों का सर्चिंग ऑपरेशन जारी होने की जानकारी मिली है। 

कोई टिप्पणी नहीं