Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर उग्रवादी हमला, कर्नल के बीवी बेटे सहित 4 जवान शहीद

मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर उग्रवादी हमला, कर्नल के बीवी बेटे सहित 4 जवान शहीद नई दिल्ली। मणिपुर में शनिवार को सेना के काफिले पर उग्...

मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर उग्रवादी हमला, कर्नल के बीवी बेटे सहित 4 जवान शहीद




नई दिल्ली। मणिपुर में शनिवार को सेना के काफिले पर उग्रवादी हमला हुआ है। इस हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर समेत 5 जवान मारे गए हैं। वहीं, 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी की पत्नी अनुजा शुक्ला (37) और बेटे आशीष त्रिपाठी (5) की भी इस हमले में मौत हो गई है। घटना चुराचांदपुर जिले के सिंघट में हुई, जहां उग्रवादियों ने असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर IED अटैक कर दिया। मणिपुर नागा पीपुल्स फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल त्रिपाठी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के रहने वाले थे।

फ़ाइल फोटो : कर्नल विप्लव त्रिपाठी अपनी पत्नी और बच्चा


उनका जन्म 1980 में हुआ था उन्होंने सैनिक स्कूल रीवा में पढ़ाई की थी। असम राइफल्स में लेफ्टिनेंट कमांडेंड रहे त्रिपाठी को डिफेंस स्टडी में रूप करने के बाद प्रोमोशन मिला था। भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने को मणिपुर आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी दी गई है। हमले में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए म्यांमार बॉर्डर को सील कर वहां कड़ी नजर रखी जा रही है। आर्मी हेडक्वार्टर स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है।

पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताया

मणिपुर में हुए आतंकी घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने कहा- मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं उन सैनिकों और परिवार के सदस्यों को श्रद्धांजलि देता हूं, जो आज शहीद हुए हैं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

कोई टिप्पणी नहीं