Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

थार की फैशन डिजाइनर का सात समंदर पार जलवा : दुबई की ग्लोबल समिट में हुआ रूमा देवी का संबोधन व सम्मान

थार की फैशन डिजाइनर का सात समंदर पार जलवा : दुबई की ग्लोबल समिट में हुआ रूमा देवी का संबोधन व सम्मान बॉलिवुड अभिनेता सुनिल शेट्टी ने की जमकर...

थार की फैशन डिजाइनर का सात समंदर पार जलवा : दुबई की ग्लोबल समिट में हुआ रूमा देवी का संबोधन व सम्मान




बॉलिवुड अभिनेता सुनिल शेट्टी ने की जमकर सराहना

बाड़मेर/जयपुर। फैशन डिज़ाइनर और राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित बाड़मेर की डॉ.रूमा देवी इन दिनों संयुक्त अरब अमीरात के शहर दुबई में आयोजित हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रही है।



गुरूवार को ली- मेरिडियन कॉन्फ्रेंस सेंटर मे जीटो इंटरनेशनल द्वारा आयोजित  ग्लोबल सबमिट में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित रूमा देवी का सम्मान किया गया, इस दौरान कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात सहित 12 देशों की जानी-मानी हस्तियां उपस्थित रहीं।



रूमा देवी ने इस दौरान समारोह में हस्तशिल्प पर अपना उद्बोधन देते हुए कहा कि राजस्थान और भारत के कल्चर, आर्ट एंड क्राफ्ट प्रमोशन एवं उसे सहेजने को लेकर मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि वर्तमान में 21वीं सदी के आधुनिक युग में हम अपनी कला को कैसे बचा कर रख सकते हैं, इस हेतु किस तरह के प्रयास हो।
रूमा देवी ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान पीढ़ी की पसंद के अनुरूप हस्तकला को डिजाइन कर प्रोडक्ट तैयार करके उन्हें इस महान विरासत से जोड़ा जा सकता है। कार्यक्रम में उपस्थित बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने रूमा देवी के कार्यों की जमकर तारीफ की ओर कहा कि आप हम सभी के लिए प्रेरणा है। 




रूमा देवी द्वारा ग्लोबल समिट में हस्तशिल्प कार्यशाला का आयोजन कर राजस्थान की क्राफ्ट का लाइव प्रदर्शन किया गया, इस दौरान कार्यक्रम में राजस्थान और थार के हस्तशिल्प पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई।



अतिथि के तौर पर उपस्थित हुई रूमा

शुक्रवार को प्रोफेशनल बिजनेस ग्रुप द्वारा इंडिया क्लब में आयोजित हुए कार्यक्रम में राजस्थान सरकार के प्रतिनिधि मंडल के रूप में राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, आईएएस रुखमणी सियाग,उद्योग विभाग के जाँइन्ट डायरेक्टर सहित अन्य अधिकारियों के साथ डाॅ. रुमा देवी अतिथि के तौर पर उपस्थित हुई।
इस दौरान रूमा देवी ने अपनी संघर्ष व चुनौतीपूर्ण यात्रा के संस्मरण साझा किए।



प्रवासी भारतीय नजर आ रहे उत्साहित

8 नवंबर से दुबई में चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रही रूमा देवी से मिलने को आतुर प्रवासी भारतीयों में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है, प्रवासी राजस्थानी और भारतीय विभिन्न जगहों पर शनिवार से सोमवार तक अलग-अलग दीपावली स्नेह मिलन कार्यक्रम व सम्मान समारोह आयोजित कर उसमें रूमा देवी को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जा रहा है।

जीटो लेडीज विंग दुबई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में रूमा देवी ने अपने संबोधन में कहा कि हम किसी भी क्षेत्र में जाए लेकिन अपनी कला से जुड़कर रहे, अपनी वेशभूषा-पारंपरिक कला को ना छोड़े।
कार्यक्रम में जीटो लेडीज विंग के सभी पदाधिकारी विशेष रूप से रूमा देवी कलेक्शन के रंग-बिरंगे दुपट्टे पहनकर कार्यक्रम में पहुंची तो मंच पर लघु इंडिया नजर आने लगा।

कार्यक्रम के अगले दौर में रूमा देवी ने दुबई एक्सपो स्थित भारतीय पवेलियन की विजिट कर विभिन्न राज्यों से आए हुए कलाकारों व व्यापार प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की।



दुबई में स्थित कृष्ण भगवान मंदिर प्रबंधन द्वारा हुआ बहुमान

अपने कार्यक्रम के दौरान रूमा देवी ने दुबई के 115 साल पुराने पुरातात्विक श्रीनाथ एवं कृष्ण भगवान मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना और दर्शन कर देश में  खुशहाली की कामना की, इस दौरान मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा रूमा देवी को आमंत्रित कर बहुमान कर स्मृति चिन्ह भेंट किया।



16 नवंबर को मिलेगा 'द महाराणा अवार्ड', आयोजित होगा राजस्थानी हस्तशिल्प फैशन शो


इंडिया क्लब में आयोजित होने वाले राजस्थानी प्रवासियों के संगठन राजस्थान फाउंडेशन और मारवाड़ी युवा मंच द्वारा रूमा देवी को महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर उल्लेखनीय कार्यों हेतु 'द महाराणा अवार्ड' से नवाजा जाएगा। रूमा देवी द्वारा राजस्थानी हस्तशिल्प थीम पर आधारित फैशन शो का आयोजन कर राजस्थान की कला का नायाब प्रदर्शन किया जाएगा। दुबई में रह रहे प्रवासी भारतीय फैशन शो को लेकर काफी उत्साहित हैं।

कोई टिप्पणी नहीं