Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्व नियमों का सरलीकरण शिविरों में मददगार साबित हो रहा है : हरीश चौधरी

राजस्व नियमों का सरलीकरण शिविरों में मददगार साबित हो रहा है : हरीश चौधरी हरीश चौधरी ने पनावड़ा में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान का अवल...

राजस्व नियमों का सरलीकरण शिविरों में मददगार साबित हो रहा है : हरीश चौधरी




हरीश चौधरी ने पनावड़ा में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान का अवलोकन किया।


बाड़मेर/बायतु, 10 दिसम्बर। प्रशासन गांवो के संग अभियान शुरू होने से पूर्व राजस्व मंत्री रहते हुए राजस्व नियमों में काफी सरलीकरण व संशोधन किया है, जिसके चलते अभी चल रहे शिविरों में किसान- मजदूर और ग्रामीणों के काम अटक नहीं रहे है और आसानी से काम हो रहे है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लोगों के कई काम अटके हुए थे। हर पंचायत मुख्यालय पर 22 विभागों से संबंधित आम जनता के काम एक ही छत के नीचे हो रहे हैं। यह बात पूर्व कैबिनेट मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने शुक्रवार को बायतु उपखण्ड क्षेत्र के पनावड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांवों के संग अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। 



चौधरी ने शिक्षा, बिजली व पेयजल समेत ग्रामीणों को राजस्व सहित विभिन्न योजनाओं में सरकारी लाभों से लाभान्वित किया। हरीश चौधरी ने शिविर में प्रत्येक विभाग द्वारा स्थापित काउंटर पर पहुंचकर शिविर में संपादित गतिविधियों के साथ ही शिविरों में अब तक प्राप्त उपलब्धियों के बारे में जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों एवं कार्मिकों से कहा कि अधिकाधिक ग्रामीणों के तमाम कार्यों को अंजाम दें तथा समस्याओं का समाधान कर राहत का अहसास कराएं। इस दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पनावड़ा में कक्षा- कक्ष कमी को लेकर ग्रामीणों ने अवगत करवाया जिस पर उन्होंने पूरा भरोसा जताते हुए अतिरिक्त भवनों की व्यवस्था करने की बात कही। उन्होंने कहा पनावड़ा व क्षेत्र में वंचित विधुत कनेक्शन जल्द किये जाएंगे। उन्होंने सम्बोधित करते हुए कहा कि बायतु उपखण्ड क्षेत्र में 1200 रास्ते इंद्राज किये गए। और आज पनावड़ा में प्रशासन गांवो के संग अभियान में 10 मार्गों का निस्तारण किया गया।



हरीश चौधरी ने कहा कि इन शिविरों के आयोजन के पीछे सरकार की मंशा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए ग्रामीणों को बताया कि एक ही पाण्डाल के नीचे सभी विभागों के कामों का हाथों हाथ निस्तारण की सुविधा का लाभ ग्रामीणों की भलाई के लिए है और इसके लिए ग्रामीणों को सामूहिक रूप से इन शिविरों में आकर पूरी जानकारी प्राप्त करने के साथ ही अपनी भलाई से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों से जुड़ने की पहल करनी चाहिए। इस दौरान जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में बायतु प्रधान सिमरथाराम चौधरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह गोदारा, शिव प्रधान महेंद्र जाणी, उपखण्ड अधिकारी जगदीश सिंह आशिया ने शिविर की प्रगर्ति रिपोर्ट के बारे में अवगत करवाया।

कोई टिप्पणी नहीं