Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर विधायक जैन ने किया गेहूं में प्रशासन गाँवो के संग शिविर का निरीक्षण

बाड़मेर विधायक जैन ने किया गेहूं में  प्रशासन गाँवो के संग  शिविर का निरीक्षण बाड़मेर, 10 दिसम्बर। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बाड़मेर पंचायत ...

बाड़मेर विधायक जैन ने किया गेहूं में प्रशासन गाँवो के संग शिविर का निरीक्षण




बाड़मेर, 10 दिसम्बर। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बाड़मेर पंचायत समिति की नव गठित ग्राम पंचायत गेंहू में आयोजित प्रशासन गाँवो के संग शिविर में पहुचकर शिविर में हो रहे जनहित के कार्यो की समीक्षा की।
इस अवसर पर विधायक जैन ने कहा कि बाड़मेर शहर के समीप स्थित गेहूं जो कि पूर्व में ग्राम पंचायत जालीपा का हिस्सा था जो कि जालीपा मुख्यालय से काफी दूरी पर था इसलिए सोमानियो की ढाणी, गेंहू के आमजन को जालीपा जाने में परेशानी होती थी इसलिए ग्रामवासियों की मांग पर नवीन ग्राम पंचायत का गठन करवाया जिसका नतीजा है कि आज सरकार के 22 विभागों के अधिकारी आज आपकी समस्याओं का समाधान करने आपके गाँव आये है। उन्होने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी है कि ग्राम पंचायत बनने के बाद गाँव में विकास की गति में तेजी आई है। उन्होने कहा कि गेहूं विद्यालय को माध्यमिक में क्रमोन्नत करवाया है। इसके साथ साथ राजस्व गाँव जसवंतसिंहपुरा को डामर सड़क से जोड़ने हेतु स्वीकृति दी है। इसी प्रकार गेहूँ से हापो की ढाणी सड़क को जोड़ने हेतु भी हमने डामर सड़क स्वीकृत करवाई है। इसके अलावा सोमानियो की ढाणी सड़क जो टूटी हुई थी उसके नवीनीकरण हेतु भी राशि स्वीकृत हुई है। बाड़मेर बिशाला वाया गेंहू सड़क, कचरा पॉइंट केंद्र, सड़क को भी नवीनीकरण हेतु राशि स्वीकृत हुई है इसके अलावा गेंहू गाँव में ट्यूबबेल, जसवंतसिंहपुरा में ट्यूबबेल एवम् सोमानियो की ढाणी में भी एक एक ट्यूबबेल एवम् कई हैंडपम्पों की स्वीकृति मिली है।



विधायक जैन ने कहा कि विद्युत की समस्या के समाधान हेतु गेंहू, लुणु के बीच नया जीएसएस भी स्वीकृत करवाया है। इसके अलावा आपके कचरा पॉइंट पर कचरे की समस्या से ग्रामीण परेशान है और लगातार इसके निस्तारण की मांग कर रहे है इसके समाधान हेतु भी हम मजबूती से आगे बढ़े है। साउथवेस्ट माइनिंग कम्पनी की सहायता से कचरा निस्तारण प्लांट लगा रहे है इस हेतु वितीय स्वीकृति भी मिल गई है बहुत जल्द इसका स्थाई समाधान कर देंगे। आप सभी के सहयोग एवम् विश्वास से हम मजबूती से विकास की ओर आगे बढ़ रहे है।
उन्होने ग्रामीणों से शिविर में जागरूक रहकर राजस्व, बिजली, पानी समेत अपनी लम्बित समस्याओं का समाधान कराने का आह्वान किया तथा कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत इसको लेकर सवेंदनशील है। इस दौरान विधायक मेवाराम जैन ने पट्टों समेत विभिन्न योजनाओं में स्वीकृति पत्रों का लाभार्थियों को वितरण भी किया। शिविर प्रभारी अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई ने शिविर में सम्पादित कामों के बारे में बताया।

कोई टिप्पणी नहीं