Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रशासन गांवों के संग अभियान में वन मंत्री चौधरी ने किया बूठ जेतमाल शिविर का निरीक्षण

प्रशासन गांवों के संग अभियान में वन मंत्री चौधरी ने किया बूठ जेतमाल शिविर का निरीक्षण आमजन सक्रिय भागीदारी से लाभ उठाएं : चौधरी बाड़मेर, 10 द...

प्रशासन गांवों के संग अभियान में वन मंत्री चौधरी ने किया बूठ जेतमाल शिविर का निरीक्षण




आमजन सक्रिय भागीदारी से लाभ उठाएं : चौधरी
बाड़मेर, 10 दिसम्बर। वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीणों के विभिन्न विभागों से जुड़े कार्यो को उनके गांव में ही निपटाने के लिए प्रशासन गांवों के संग अभियान प्रारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि आमजन सक्रिय भागीदारी के साथ अभियान में शामिल होकर शिविरों का लाभ उठाए। वे शुक्रवार को धोरीमना पंचायत समिति की बूठ जेतमाल ग्राम पंचायत में ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान जिला कलक्टर लोक बंधु भी मौजूद रहें।



इस अवसर पर वन मंत्री चौधरी ने शिविर में लगे सभी विभागों के काउन्टरों का निरीक्षण कर निष्पादित किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होने विभागीय अधिकारियों से कहा कि इस अभियान की सफलता की जिम्मेदारी इससे जुड़े सभी 22 विभागों की है, इसे समझते हुए प्रत्येक विभाग के अधिकारी पूर्ण गम्भीरता तथा जिम्मेदारी से कार्य कर अधिकाधिक लोगों को राहत पहुंचाए। उन्होने सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकाधिक पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करने को कहा। इस दौरान चौधरी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिविर में प्राप्त समस्त प्रकरणों के नियम सम्मत निस्तारण तक शिविर में उपस्थित रहे ताकि शिविर के दौरान ही अधिकाधिक लोगों के लम्बित  कार्यो का निस्तारण हो सकें। इस दौरान वन मंत्री चौधरी एवं जिला कलक्टर लोक बंधु ने आवासीय पट्टों समेत विभिन्न योजनाओं के स्वीकृति पत्रों का लाभार्थियों को वितरण भी किया।



शिविर के दौरान जिला कलक्टर लोक बंधु ने विभागीय अधिकारियों से विभागवार प्रगति की जानकारी लेकर कार्यो की समीक्षा की। उन्होने राजस्व समेत विभिन्न विभागों से जुड़े प्रकरणों का त्वरित गति से निस्तारण कर ग्रामीणों को राहत पहंुचाने के निर्देश दिए। उन्होने शिविर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को विभागीय योजनाओं की जानकारी तथा पात्रता के बारे में बताने एवं आवेदन लेकर सभी प्रक्रियाओं को हाथो-हाथ निपटा कर शिविर के दिन ही योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत अधिकाधिक पात्र लोगोें को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात् जिला कलक्टर ने गुडामालानी पंचायत समिति में रामजी का गोल फांटा तथा चौहटन पंचायत समिति के तारातरा मठ ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जायजा लिया। इस दौरान उन्होने विभागवार निष्पादित किये जा रहे कार्यो की प्रगति की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

शनिवार के शिविर
जिला कलक्टर ने बताया कि शनिवार 11 दिसम्बर को बाडमेर ग्रामीण पंचायत समिति में भूरटिया, पाटोदी में गंगापुरा, बायतु में हेमजी का तला, गिड़ा में चिमोणियों की ढाणी, गडरारोड में कुबडियां, सेड़वा में शेरपुर, समदडी में समदडी स्टेशन तथा धनाऊ में पुंजासर ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

सोमवार के शिविर
उन्होने बताया कि सोमवार 13 दिसम्बर को बाड़मेर पंचायत समिति में कगाउ, बालोतरा में गोल स्टेशन, बायतु में भीमड़ा, गिड़ा में मदों की ढाणी, धोरीमना में धोरीमना, गडरारोड़ में रतरेडी कला, रामसर में जाखड़ों का तला, सेड़वा में गुल्ले की बेरी, पायला कलां में नई उन्दरी, सिवाना में बोरा नाडी, चौहटन में आकोड़ा तथा धनाऊ में ईटादिया ग्राम पंचायत में शिविर का आयोजन किया जाएगा।

1 टिप्पणी

  1. सकारात्मक सोच मनुष्य के जीवन में बदलाव, निखार व सुन्दरता भी लाती है!आमजन को राहत मिलती देख हम सभी प्रशासन व जन प्रतिनिधियों का आभार जतायें,ताकि उनको दिये प्रोत्साहन से हर कर्मचारी व अधिकारी प्रेरणा लेंगे!

    जवाब देंहटाएं