Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिले के 2450 गांवो के बने एक्शन प्लान, जल जीवन मिशन में 36 लाख की जन सहभागिता राशि एकत्रित।

बाड़मेर जिले के 2450 गांवो के बने एक्शन प्लान, जल जीवन मिशन में 36 लाख की जन सहभागिता राशि एकत्रित। बाड़मेर। जल जीवन मिशन पेयजल संबंधित आवश्य...

बाड़मेर जिले के 2450 गांवो के बने एक्शन प्लान, जल जीवन मिशन में 36 लाख की जन सहभागिता राशि एकत्रित।




बाड़मेर। जल जीवन मिशन पेयजल संबंधित आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बहुत बडी महत्वाकांक्षी योजना हैं। जिससे बाड़मेर जिले के हर घर को नल से जोड़ा जाएगा। युद्धस्तर पर जिलेभर में इस पर काम चल रहा है। इस योजना के सफल क्रियान्वयन का जिम्मेदारी ग्राम पंचायत के सरपंचों के ऊपर है। वीडब्ल्यूएससी के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए सरपंच अन्य सदस्यों के साथ मिलकर इस योजना का पूरा लाभ जिलें के समस्त निवासियों को उनके घर में नल से जल उपलब्ध होने से मिल सकेगा। यह विचार जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन की मासिक समीक्षा के लिए आयोजित जिला जल एवं स्वच्छता मिशन बैठक को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव ने व्यक्त किए। जल जीवन मिशन की मासिक समीक्षा बैठक सोमवार को संपन्न हुई। जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में मिशन के कार्यों की समीक्षा की गई। बाड़मेर जिले में जल जीवन मिशन में अब तक 36 लाख की जन सहभागिता राशि एकत्रित की जा चुकी है वही जिले के 2450 गांवो के एक्शन प्लान बन चुके हैं। बाड़मेर में मार्च तक 30 हजार घरों में नए नल कनेक्शन दिए जाएंगे। बैठक में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता भरत सिंह ने जिले की प्रगति को बैठक में रखा।

बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू  द्वारा विलेज एक्शन प्लान की प्रति सरपंच एवं वीडब्ल्यूएससी अध्यक्ष को बैठक के पश्चात् उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होने जल जीवन मिशन में प्रति घर सामुदायिक सहयोग राशि 10 प्रतिशत की तुलना में बाड़मेर में रेगिस्तानी क्षेत्र होने के कारण 5 प्रतिशत राशि का सामुदायिक सहयोग लेने की बात कही। बैठक में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के सदस्य सचिव एवं अधीक्षण अभियंता पीएचईडी भरत सिंह ने जल जीवन मिशन के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। बैठक में मिशन के तहत अब तक जिला स्तर पर हुई प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता सुरेश चंद्र जैन, लिच्छुराम, अधिशाषी अभियंता हजारी राम बालवा, जिला सपोर्ट यूनिट जल जीवन मिशन के जिला सलाहकार आईईसी अशोक सिंह राजपुरोहित व सपोर्ट ऐजेन्सी के प्रतिनिधि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं