Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

रीट परीक्षा 2022 शनिवार एवं रविवार को, प्रातः 9 बजे तथा अपराह्न 2 बजे के बाद नहीं मिलेगा प्रवेश।

रीट परीक्षा 2022 शनिवार एवं रविवार को,  प्रातः 9 बजे तथा अपराह्न 2 बजे के बाद नहीं मिलेगा प्रवेश। परीक्षा से संबंधित व्यक्तियों के अलावा परी...

रीट परीक्षा 2022 शनिवार एवं रविवार को, प्रातः 9 बजे तथा अपराह्न 2 बजे के बाद नहीं मिलेगा प्रवेश।




परीक्षा से संबंधित व्यक्तियों के अलावा परीक्षा भवन में प्रवेश रहेगा वर्जित

31 केंद्रों पर 38052 परीक्षार्थी होंगे शामिल

बाड़मेर, 22 जुलाई। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 का आयोजन शनिवार एवं रविवार को किया जाएगा। परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर दी गई हैं।
जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि जिले में रीट परीक्षा के तटस्थ एवं निष्पक्ष आयोजन के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 31 केंद्रों पर कुल 38052 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।
जिला कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा से संबंधित व्यक्तियों के अलावा किसी भी व्यक्ति का परीक्षा भवन में प्रवेश वर्जित रहेगा। 


सभी जगह तीसरी नजर

उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश द्वार से लेकर परीक्षा उपरान्त बाहर निकलने तक सम्पूर्ण समय परीक्षार्थी सी.सी.टी.वी. कैमरे की निगरानी में रहेंगे।

दो घंटे पूर्व पहुंचे

परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा प्रारम्भ होने से 2 घण्टा पूर्व पहुंचना सुनिश्चित करे ताकि पुलिस द्वारा फ्रिस्किग समय से की जा सकें। परीक्षार्थी को परीक्षा समय से 1 घण्टा पूर्व तक ही केन्द्र में प्रवेश दिया जायेगा। परीक्षार्थी को प्रातः पारी में प्रातः 9ः00 बजे तथा अपराह पारी में अपराह 2ः00 बजे के पश्चात् परीक्षा केन्द्र में प्रवेशाज्ञा नहीं दी जायेगी।

अनुमत एवं निषेध साम्रगी

उन्होने बताया कि परीक्षा केन्द्र में मोबाईल, ब्लूटूथ, पेजर या अन्य कोई भी इलेक्ट्रोनिक उपकरण ले जाना पूर्णतया निषेध होगा। परीक्षार्थी घड़ी, चौन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट पहनकर तथा पर्स, हैण्डबैग अथवा डायरी इत्यादि अपने साथ में नहीं ले जा सकेंगे। परीक्षार्थी केवल प्रवेश पत्र, कालाध्नीला पैन, मान्य पहचान पत्र (आधार कार्ड) एवं इसकी स्वप्रमाणित छाया प्रति साथ में आवश्यक रूप से लेकर आएंगे।

नकल करने पर कड़ी कार्यवाही

उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान पेपर लीक करने, अनुचित सामग्री लाने, उसका प्रयोग करने, परस्पर नकल करने, कोई बाहरी सहायता से नकल करने, परीक्षा काल में प्रवेश पत्रध्ओएमआर सीट परीक्षा केन्द्र से बाहर भेजने, अन्य से उतर हल कराने आदि अनुचित साधनों के प्रयोग करने पर राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधन की रोकथाम के उध्युपाय) विधेयक 2022 के अन्तर्गत तीन वर्ष तक का कारावास, न्यूनतम एक लाख रूपये का अर्थदण्ड एवं सार्वजनिक परीक्षा से दो वर्ष के लिए वंचित किया जाएगा। परीक्षा एजेन्सी के साथ मिलीभगत कर अनुचित साधनों का प्रयोग करने वाला परीक्षार्थी सहित किसी भी व्यक्ति को 05-10 वर्ष तक का कारावास एवं 10 लाख से 10 करोड़ तक का अर्थदण्ड दिए जाने का प्रावधान उक्त विधेयक में किया गया है। अनुचित साधन प्रयुक्त करने वाले परीक्षार्थी के विरूद्ध उपरोक्त विधेयक में किये गए प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जाएगी।
   

कंट्रोल रूम

रीट परीक्षा 2022 के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां परीक्षा से सम्बंधित कोई भी सूचनाओ का आदान प्रदान किया जा सकता हैं।

जिला कार्यालय:- 02982-222226

उपखण्ड कार्यालय:- 02982-220009

कोई टिप्पणी नहीं