Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर में 21 करोड़ के नर्सिग कॉलेज से होगा चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार

बाड़मेर में 21 करोड़ के नर्सिग कॉलेज से होगा चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार बाड़मेर, 21 नवम्बर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को बाड़मेर को 21 क...

बाड़मेर में 21 करोड़ के नर्सिग कॉलेज से होगा चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार




बाड़मेर, 21 नवम्बर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को बाड़मेर को 21 करोड़ रूपए की लागत से नर्सिंग कॉलेज की सौगात देंगे, जिससे थार नगरी में चिकित्सा सुविधाओ का विस्तार होगा। जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारिया पूर्ण कर ली गई हैं। 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को दोपहर 1 बजे वी.सी. के जरिये पाली जिला मुख्यालय से राज्य स्तरीय कार्यक्रम से वर्चुअल रूप से बाड़मेर नर्सिंग कालेज का शिलान्यास करेंगे। वही जिला मुख्यालय पर राजकीय मेडिकल कॉलेज में शिलान्यास कार्यक्रम होगा। यहां पर जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई, राज्य गोसेवा आयोग अध्यक्ष मेवाराम जैन, विधायक, जिला प्रमुख, नगर परिषद सभापति, प्रधान और जिला कलेक्टर लोक बंधु समेत जन प्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री यहां वेबकास्ट के जरिए सीधा संवाद करेंगे।
जिले में माननीय मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021-22 के बजट में बाड़मेर जिला मुख्यालय पर राजकीय नर्सिंग कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की थी। राजस्थान नर्सिंग कौन्सिल से मान्यता व राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विशवविद्यालय से सम्बद्धता के उपरान्त सत्र 2021-22 से राजकीय नर्सिंग कॉलेज बाड़मेर का अस्थाई रूप से वर्तमान में जीएनएमटीसी बाड़मेर के भवन में 60 छात्र-छात्राओं की प्रतिवर्ष प्रवेश क्षमता के साथ संचालन किया जा रहा है।
राजकीय नर्सिंग कॉलेज, बाड़मेर के भवन निर्माण व छात्र-छात्राओं के छात्रावास हेतु मेडिकल कॉलेज, बाड़मेर को आंवटित भूमि से ही उक्त हेतु आवष्यक भूमि चिन्हित कर दी गई हैं।
राजकीय नर्सिग कॉलेज बाड़मेर के भवन और दोनो छात्रावास के निर्माण के लिए आरएसआरडीसी का कार्यकारी एजेन्सी के रूप में चयन किया गया है। जिसके द्वारा 6 सितंबर 2022 को एल.ओ ए.जारी कर दिया गया है जिसके अनुसार निर्माण कार्य 05 दिसम्बर 2023 तक पूर्ण होना संभावित हैं।
राजकीय नर्सिंग कॉलेज बाड़मेर के भवन व दोनो छात्रावासों के निर्माण हेतु 21 करोड़ 3 लाख रूपये की स्वीकृति राजस्थान सरकार द्वारा जारी की जा चुकी हैं। राजकीय नर्सिंग कॉलेज बाड़मेर में शैक्षणिक गतिविधियों के सफल संचालन हेतु राज्य सरकार द्वारा कुल 16 शैक्षणिक एवं 28 गैर शैक्षणिक संकाय के पदो का सृजन किया जा चुका हैं।

कोई टिप्पणी नहीं