Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अवैध बजरी खनन पर कड़ी कार्यवाही होगी, धरपकड़ अभियान में 62 लाख का वसूला जुर्माना।

अवैध बजरी खनन पर कड़ी कार्यवाही होगी, धरपकड़ अभियान में 62 लाख का वसूला जुर्माना। बाड़मेर,16 नवंबर। जिले में बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्...

अवैध बजरी खनन पर कड़ी कार्यवाही होगी, धरपकड़ अभियान में 62 लाख का वसूला जुर्माना।


बाड़मेर,16 नवंबर। जिले में बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण की रोकथाम के लिए खनन माफिया के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही की जाएंगी। जिला कलेक्टर लोक बंधु ने पूरी तैयारी के साथ आकस्मिक कार्यवाही के लिए खान विभाग को सटीक रणनीति बनाकर इसे अंजाम देने को कहा है ताकि आम लोगों को सस्ती दरों पर बजरी मुहैया हो सके।
जिला कलक्टर बंधु ने इस कार्य के लिए गठित एस आई टी की बुधवार को विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिले में बजरी के परिवहन एवं भण्डारण की छोटी - छोटी कार्यवाही की बजाय बजरी के अवैध खनन के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही की जाए एवं इसमें प्रयुक्त बड़ी - बड़ी मशीनों हिटाची, जेसीबी आदि आधुनिक बड़ी मशीनों को जब्त करें एवं खनन माफिया के विरुद्ध शास्ति राशि की बजाय अलग - अलग अधिनियमो में मुकदमे दर्ज करें ताकि कड़ी कार्यवाही से माफिया में हड़कप मचे।
 जिला कलेक्टर ने अवैध खनन रोकथाम हेतु सूचना तंत संवेदनशील क्षेत्रों में सतत् निगरानी रखकर कार्यवाही की जाए। उन्होने कहा कि अवैध खनन के संभावित स्थलों पर विशेष फोकस रखा जाकर बड़े स्तर पर कार्यवाही की जाए।
उन्होने संबंधित उपखण्ड अधिकारियों को अवैध खनन की रोकथाम हेतु नियमित बैठके करने तथा नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह ने अवैध खनन स्थलों की आकस्मिक चौकिंग करने तथा अवैध खनन पाये जाने पर खनन माफियाओं की धरपकड़ कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान खनिज अभियन्ता भगवानसिंह ने बताया कि जिले मे खनिज विभाग द्वारा गत अवधि में खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण के विरूद्ध 38 प्रकरण दर्ज कर 62.08 लाख का जुर्माना लगाया गया है।
बैठक में जिला परिवहन अधिकारी ओम प्रकाश चौधरी, सहायक वन संरक्षक दीपक चौधरी मौजूद रहें। वहीं संबंधित उपखण्ड अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी वी.सी. के माध्यम से जुड़े रहें।

कोई टिप्पणी नहीं