Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर में 66 वीं राज्य स्तरीय छात्र बास्केटबॉल प्रतियोगिता का भव्य आगाज।

जैसलमेर में 66 वीं राज्य स्तरीय छात्र बास्केटबॉल प्रतियोगिता का भव्य आगाज। जैसलमेर, 20 नवम्बर। जिले में शिक्षा विभाग की 66 वीं राज्य स्तरीय ...

जैसलमेर में 66 वीं राज्य स्तरीय छात्र बास्केटबॉल प्रतियोगिता का भव्य आगाज।




जैसलमेर, 20 नवम्बर। जिले में शिक्षा विभाग की 66 वीं राज्य स्तरीय छात्र बास्केटबॉल 17 व 19 वर्ष प्रतियोगिता का अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की मेजबानी में रविवार को शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ्, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र एवं जल उपयोगिता मंत्री शाले मोहम्मद के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलक्टर श्रीमती टीना डाबी की अध्यक्षता में भव्य आगाज हुआ।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने ध्वजारोहण कर एवं खेल की घोषणा कर 20 से 24 नवम्बर तक पांच दिवसीय आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया। खिलाड़ियों द्वारा अतिथि को मार्चपास्ट करते हुए सलामी दी गई। मोहम्मद ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे खेल को अपने जीवन का अमूल्य हिस्सा बनाकर खेल जगत में अच्छा प्रदर्शन करके स्वर्ण पदक हासिल करें एवं राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल जगत में अपना नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेलों को लेकर बहुत ही कटिबद्ध है एवं देश में पहली बार मुख्यमंत्री की पहल पर प्रदेश में ग्रामीण ऑलम्पिक खेलों का आयोजन हुआ जो अपने आप में मिसाल बना है एवं इससे खिलाड़ियों को सुनहरा अवसर भी मिला है।



सरकार खेलों कोे दे रही है बढ़ावा

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने खेलों में पदक पाने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में 2 प्रतिशत का आरक्षण भी दिया है जो खेल जगत के लिए बड़ा कदम है। उन्होंने खिलाड़ियों को कहा कि वे अपने खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें ताकि वे खेल के क्षेत्र में अव्वल रहें एवं सरकार द्वारा देय सहायता का लाभ लें। उन्होंने कहा कि ऐसे खेलों के आयोजन से खिलाडियों में आपसी प्रेम एवं भाईचारे की भावना बढ़ती है।

उल्लेखनीय है कि यह प्रतियोगिता 20 से 24 नवम्बर पांच दिन तक चलेगी एवं इस प्रतियोगिता में 33 जिलों की 71 टीमों केे 852 खिलाड़ी दोनों वर्गों में भाग ले रहे हैं। 

इस मौके पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री, जिला कलक्टर श्रीमती टीना डाबी ने 66 वीं राज्य स्तरीय बास्केटबॉल (छात्र) प्रतियोगिता 2022-23 के लिए प्रकाशित की गई रंगीन स्मारिका का विमोचन किया।

अतिथियों ने उद्घाटन समारोह के अंत में इस प्रतियोगिता के लिए सहयोग देेने वाले भामाशाहों का भी सम्मान किया।

कोई टिप्पणी नहीं