Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बीएसएफ और बीजीबी के बीच मैत्री वॉलीबॉल का आयोजन।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बीएसएफ और बीजीबी के बीच मैत्री वॉलीबॉल का आयोजन। @लक्ष्मी शर्मा  बं गाल। भारत की आजादी की 75वीं वर्ष...

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बीएसएफ और बीजीबी के बीच मैत्री वॉलीबॉल का आयोजन।




@लक्ष्मी शर्मा 
बंगाल। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ और राष्ट्रीय एकता और देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए, सीमा सुरक्षा बल द्वारा बैंड डिस्प्ले, मोटर साइकिल रैली, साइकिल रैली, फोटो प्रदर्शनी, हथियार प्रदर्शन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, शिक्षक दिवस तक रन अप और बीएसएफ व बीजीबी के बीच मैत्री वॉलीबॉल मैच आदि जैसे कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।



कार्यक्रमों के कैलेंडर के हिस्से के रूप में, बांग्लादेश के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों को गहरा करने के लिए समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम, अजय सिंह, महानिरीक्षक, बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर की देखरेख में 2 नवंबर 2022 (बुधवार) को उत्तर बंगाल फ्रंटियर के किशनगंज सेक्टर के एडहॉक-फोर बटालियन के बीएसएफ बीओपी बिनंदपुर के पास एक मैदान में अमृत महोत्सव के जश्न में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के बीच एक दोस्ताना वॉलीबॉल मैच का आयोजन किया गया। 



मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों का राष्ट्रगान गाया गया, जिससे देशभक्ति की भावना और मजबूत हुई। बीएसएफ की ओर से ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डी सी मजूमदार, उत्तर बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ किशनगंज सेक्टर के उप महानिरीक्षक और बीजीबी की ओर से बीजीबी ठाकुरगांव के सेक्टर कमांडर कर्नल मोहम्मद शोहराब हुसैन व बीजीबी दिनाजपुर के कार्यवाहक सेक्टर कमांडर कर्नल मोहम्मद आलमगीर कबीर तथा हमीदूल रहमान, एमएलए चोपरा ने संयुक्त रूप से मैच का उद्घाटन किया। बीएसएफ व बीजीबी के वरिष्ठ अधिकारीगण, स्थानीय अधिकारीगण, छात्र व छात्राओं और आसपास के गांवों के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थें।



सौहार्दपूर्ण माहौल में बीएसएफ और बीजीबी के बीच शानदार बेस्ट ऑफ थ्री वॉलीबॉल मैच का आयोजन किया गया जिसमें बीएसएफ की टीम ने 2-0 से मैच जीता। वॉलीबॉल मैच के दौरान खिलाड़ियों और दर्शकों का उत्साह देखते ही बन रहा था। मैच ब्रेक के दौरान शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसने उपस्थित लोगों का उत्साह दोगुना कर दिया।



लोगों ने फ्रेंडशिप वॉलीबॉल मैच की भरपूर सराहना की और भविष्य में भी इस तरह के आयोजन को जारी रखने की इच्छा व्यक्त भी की। भारत और बांग्लादेश के सीमा रक्षक बलों के बीच हमेशा सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण संबंध रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं