Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

स्काउट गाइड ने जानी बीएसएफ की कार्य प्रणाली, प्रदर्शनी में अत्याधुनिक हथियारों का अवलोकन।

स्काउट गाइड ने जानी बीएसएफ की कार्य प्रणाली, प्रदर्शनी में अत्याधुनिक हथियारों का अवलोकन। बाड़मेर, 24 नवंबर। भारत स्काउट एंड गाइड बाड़मेर के स...

स्काउट गाइड ने जानी बीएसएफ की कार्य प्रणाली, प्रदर्शनी में अत्याधुनिक हथियारों का अवलोकन।




बाड़मेर, 24 नवंबर। भारत स्काउट एंड गाइड बाड़मेर के सर्किल आर्गेनाइजर योगेन्द्र सिंह राठौड़ की अगुवाई में गुरूवार को स्काउट गाइड ने केलनोर सीमा चौकी में बीएसएफ की कार्य प्रणाली जानी। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शनी में बीएसएफ की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले विभिन्न अत्याधुनिक हथियारों का अवलोकन किया। 



सीमा सुरक्षा बल की 50 वीं वाहिनी की ओर से गुरूवार को स्काउट गाइड के लिए सीमा चौकी केलनोर में हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई। सर्किल आर्गेनाइजर योगेन्द्र सिंह राठौड के नेतृत्व में अध्यापकों एवं स्काउट गाइड ने इसका अवलोकन किया। 



इस दौरान प्रदर्शनी को लेकर बालिकाओं में खासा उत्साह देखा गया। उन्होंने हथियारों देखने के साथ उनके बारे में जानकारी लेते हुए अपने फोटो भी खिंचवाए। इस प्रदर्शनी का मुख्य उददेश्य स्कूली बालिकाओं को सीमा सुरक्षा बल एवं अत्याधुनिक जानकारी देना था। 



इस दौरान सीमा सुरक्षा बल 50 वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी रणधीर सिंह गिल ने बालिकाओं को बीएसएफ की वीरता एवं साहस के साथ कार्य प्रणाली तथा सीमा प्रबंधन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 



उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में विभिन्न मोर्चाें पर बीएसएफ की महिला जवान कार्यरत है। द्वितीय कमान अधिकारी गिल ने बीएसएफ में भर्ती होने संबंध में प्रक्रिया, प्रशिक्षण के बारे में जानकारी देते हुए बालिकाओं को बीएसएफ में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सहायक समादेष्टा ए पी खरासी एवं इंस्पेक्टर मंजेश कुमार समेत बीएसएफ के विभिन्न अधिकारीगण एवं जवान उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं