Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में श्रमिक नियोजित करने के निर्देश।

मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में श्रमिक नियोजित करने के निर्देश। बाड़मेर, 24 नवंबर। मनरेगा योजना में 100 दिवस का रोजगार पूर्ण करवा...

मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में श्रमिक नियोजित करने के निर्देश।



बाड़मेर, 24 नवंबर। मनरेगा योजना में 100 दिवस का रोजगार पूर्ण करवाने वाले परिवारों के श्रमिकों को अतिरिक्त 25 दिन का रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में नियोजित करने के निर्देश दिए गए है।
जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कलक्टर लोक बंधु ने बताया कि ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की आयुक्त ईजीएस ने मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनान्तर्गत पात्र परिवारों को अतिरिक्त 25 दिन का रोजगार वित्तीय वर्ष 31 मार्च 2023 के अंत तक उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए है। उनके मुताबिक मनरेगा में 100 दिवस का रोजगार पूर्ण करने वाले परिवारों को जोब कार्डस जारी करने, कार्याें की स्वीकृतियां जारी करने के साथ श्रमिकों को नियोजन करने की कार्यवाही प्रारंभ करने के लिए निर्देशित किया गया है। अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि इसकी पालना सुनिश्चित करने के लिए संबंधित पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत स्तरीय कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा 2022-23 के दौरान महात्मा गांधी नरेगा योजनार्न्तगत 100 दिवस का रोजगार पूर्ण करने पर 25 दिन का रोजगार राज्य मद से देने की घोषणा की थी।

कोई टिप्पणी नहीं