Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, दुर्घटनाओं में कमी लाने को शहर में हेलमेट व सीटबेल्ट की अनिवार्यता।

बाड़मेर, सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, दुर्घटनाओं में कमी लाने को शहर में हेलमेट व सीटबेल्ट की अनिवार्यता। बाड़मेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर अश्विनी...

बाड़मेर, सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, दुर्घटनाओं में कमी लाने को शहर में हेलमेट व सीटबेल्ट की अनिवार्यता।




बाड़मेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर अश्विनी के पंवार ने गुरूवार सांय जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की समीक्षा कर शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम तथा प्रमुख दुर्घटना संभावित स्थानों ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर उन्हे दुरूस्थ करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर पंवार ने बताया कि जिले में राष्ट्रीय राजमार्गों, मेगा हाइवे, राज्य राजमार्गो तथा प्रमुख सड़कों पर दुर्घटना संभावित स्थलों संकेत चिन्हों का प्रभावी प्रयोग किया जावे। इसके साथ सुधारात्मक उपायों के द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए रणनीति तैयार की जाए। उन्होंने शहरी यातायात को दुरूस्थ करने के लिए सड़क सुरक्षा योजना बनाने के निर्देश दिए। 
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जिले के राष्ट्रीय राजमार्गों के सर्विस रोड़ पर अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में हेलमेट व सीटबेल्ट की अनिवार्यता को प्रभावी रूप से लागू किया जाए व ओवरलोड वाहनो एवं तेज स्पीड वाहन चालको तथा शहर में चल रहे काले रंग के शीशों वाले वाहनों पर कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की सड़के जो राष्ट्रीय राजमार्गों के सम्पर्क में आती वहा संकेत चिन्ह का प्रयोग करने तथा बिजली की नीची हो रखी तारों को व्यवस्थित करवाने के निर्देश दिए। 
इससे पूर्व जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देशों की पालना में सड़क सुरक्षा समिति को प्रभावी बनाने के लिए नियमित रूप से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के प्रभावी उपाय किए जा रहे है। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी बालोतरा भगवान गहलोत, अधीक्षण अभियन्ता सानिवि संजीव जैन, परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग दिग्विजयसिह समेत विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं