Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सिरोही जिले में राजस्व मंत्री ने किया कई कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास।

सिरोही जिले में राजस्व मंत्री ने किया कई कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास। जयपुर, 24 नवम्बर। प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने सिरोही जि...

सिरोही जिले में राजस्व मंत्री ने किया कई कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास।




जयपुर, 24 नवम्बर। प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने सिरोही जिले के राजकीय महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय जावाल के खेल मैदान में आयोजित प्रदेश सरकार द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जावाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत किए जाने पर नवीन भवन का शिलान्यास एवं समग्र शिक्षा पीएबी वर्ष 2022-23 अन्तर्गत राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जावाल में स्वीकृत अतिरिक्त विज्ञान संकाय के लिए भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास, 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन का शिलान्यास एवं कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय जावाल में अतिरिक्त कक्षा-कक्ष का लोकार्पण, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जावाल में दो कक्षा-कक्षो का लोकार्पण व अन्य विकास कार्यो का लोकार्पण किया गया।



प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कहा कि राज्य सरकार ने आमजन को मंहगे उपचार से मुक्ति दिलाने के लिए चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की है। इसके माध्यम से आमजन को 10 लाख रूपए तक निःशुल्क उपचार मिल रहा है साथ ही 5 लाख रूपए तक का दुर्घटना बीमा भी दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार दवाईयां के साथ जांचे भी फ्री कर दी है। उन्होंने किसान भाई से कहा कि प्रदेश सरकार ने किसान मित्र उर्जा योनजा के माध्यम से लाखों किसानों को बिजली का बिल शून्य हो गया है। इसी प्रकार 50 यूनिट निःशुल्क किए जाने के फैसले से लाखों घरेलु उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पेंशन व्यवस्था को माकूल किया है। पेंशन राशि में बढोत्तरी की गई है। जिससे कई लोग लाभांवित हो रहें है। उन्होंने कहा कि योजनाओं का अधिकाधिक लाभ आमजन तक पहुंचाया जा रहा है।



विधायक श्री संयम लोढा ने कहा कि जावाल सब स्टेशन के निर्माण से इस क्षेत्र में प्रसारण तंत्र की सुदृढता बढेगी व ग्राम वराडा, जावाल, सवली, कालन्द्री, तंवरी एवं आसपास के क्षेत्रें की विद्युत आपूर्ति में समुचित सुधार होगा। उन्होंने कहा कि हर तरह के कई सर्वागीण विकास हुआ है, और आगे भी होते रहेंगे। 
कार्यक्रम में जावाल नगरपालिका अध्यक्ष श्री कानाराम भील सहित अन्यजन मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं